चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, क्षेत्र में दहशत

in #hardoi5 months ago

IMG-20240329-WA0018.jpg

नगदी सहित लाखों के जेवरात लिए पार

एएसपी ने मौके पर जाकर वारदात की जानकारी ली

हरदोई। मल्लावां थानाक्षेत्र के ग्राम बांसा में बृहस्पतिवार की रात अज्ञात चोर तीन घरों को निशाना बनाकर लगभग सात लाख की नगदी समेत लाखों के आभूषण चोरी कर ले गए। चोरी से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना की जानकारी पर एएसपी नृपेंद्र कुमार ने कोतवाल निर्भय सिंह के साथ जाँच पड़ताल की ।
बांसा निवासी बसपा नेता मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि रात में चोर ने घर के पीछे से घुसकर नीचे कमरों में रखा सामान खंगाला। उसके बाद ऊपर कमरे से करीब 5 लाख रूपये नगद और 2 सोने की चैन, 2 लाकेट, 5 अंगूठी, पायल व चांदी के सिक्के चोरी कर ले गए। सुबह ज़ब सोकर उठे तो देखा सारा सामान बिखरा पड़ा है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार सिंह के मकान में पीछे लेट्रिन से चढ़ कर दाखिल होकर कमरें का ताला तोड़कर अलमारी और बक्सो से ताला तोड़कर लगभग 50 हजार रूपये नगद और 2 सोने की चैन,6 कंगन,2 जोड़ी झाला,3-4 जोड़ी पायल चोरी कर ले गए। अनिल ने बताया कि शोरशराबा सुनकर उनकी भाभी जगदेई उठी तो उन्होंने देखा कि घर में सारा सामान बिखरा पड़ा है तो उन्होंने फोन से घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी भाभी जगदेई घर पर अकेली रहती थी।उनके लडके भोपाल में रहकर नौकरी करते है।
विजय पाल पुत्र बद्री प्रसाद के घर को निशाना बनाकर चोर बाहर कमरे की सेफ व बक्स से 2 हार सेट, मांग बेदी, 4 कंगन,6 सोने की चैन, 7 अंगूठी जैन्स,8 अंगूठी लेडीज, 9 जोड़ी कानों के कुंडल, 5 जोड़ी वजनदार पायल, 11 जोड़ी हल्की पायल ,10 बिछिया, चांदी का सिक्का, चांदी का गढ़वा, 5 साड़ी चोरी कर ले गए। विजय पाल ने बताया कि उनका पुत्र अभिषेक वर्मा कृषि विभाग में अधिकारी है। जो बाहर रहते है बहू का सारा सामान गांव में ही रखा था, कुछ वर्ष पूर्व ही उसकी शादी हुई थी।
एक साथ तीन घरों में चोरी से पूरे गांव में दहशत बनी है। गांव में घनी आबादी के कारण सभी मकान सटे हुए है ऐसे में चोर एक -एक कर तीनों मकानों को निशाना बनाया। विजय पाल का मकान ये दोनों मकानों से कुछ दूरी पर है। घटना की सूचना पीड़ितों ने रात में दी जिसपर 112 नंबर पुलिस ने मौके पर पहुंची थी। तीन घरों में चोरी की सूचना पर एएसपी नृपेंद्र कुमार ने मौके पर पहुंचकर वारदात की जानकारी ली। उन्होंने कोतवाल निर्भय सिंह को जल्द खुलासे का निर्देश दिया। फॉरेन्सिक टीम ने घटना स्थल से सबूत जुटाए।

  • चोर ताला तोड़ने वाला बेलचा (सरिया ) मुकेश कुमार वर्मा के घर में सेफ के पास ही भूल गए। चोरों के निशान दीवार पर होने से साफ जाहिर हो रहा था।चोर पीछे से घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

  • अभी एक माह पूर्व तेंदुआ गांव में तीन घरों में चोरी का नहीं हो सका था खुलासा कि चोरों ने बांसा गांव में तीन घरों में बड़ी चोरी कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। पुलिस की मुस्तेदी पर ग्रामीण सवाल खडे कर रहे। कि आखिर कब चोरियों की घटना पर लगाम लगेगा।