अग्नि पीड़ित परिवारों की सुध लेने पहुँचे विधायक, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

in #hardoi2 years ago

IMG-20220626-WA0247.jpgकछौना, हरदोई। बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा रविवार को ग्राम बालामऊ में अग्नि पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे। घटना पर दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने अग्नि पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

बताते चलें कि बालामऊ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बालामऊ में बीते शुक्रवार को चूल्हे की चिंगारी से भड़की आग से पांच घरों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई थी। इस घटना में कई मवेशियों की मौत सहित परिवारों को लाखों का नुकसान हुआ था। रविवार को क्षेत्रीय विधायक रामपाल वर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम बालामऊ पहुंचे और आगजनी में भारी नुकसान उठाने वाले अग्नि पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। विधायक ने अग्नि पीड़ित परिवारों के सदस्यों छोटेलाल, रामकुमार, दिनेश, मेवालाल आदि को राशन और कपड़ों के रूप में राहत सामग्री प्रदान करते हुए उन्हें सरकार द्वारा शीघ्र मुआवजा और हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया।

रामपाल वर्मा ने गाँव में आगजनी की घटना से बेघर हुए परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए प्रधान को निर्देशित किया कि तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में इन परिवारों के मुखिया का नाम शामिल कराकर जल्द से जल्द लाभ दिलाया जाए। इसके अलावा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शासन के नियम अनुसार जल्द से जल्द पीड़ित परिवारों को उचित सहायता उपलब्ध कराये जाने हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएं।

दुख की इस घड़ी में विधायक को अपने बीच पाकर अग्नि पीड़ित परिवारों ने राहत की सांस ली है और उनमें सहायता मिलने की आस भी जगी है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष नवीन पटेल, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिंह पटेल, युवा भाजपा नेता पंकज शुक्ला, महामंत्री शिवम मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा अर्जित वर्मा, ग्राम प्रधान आलोक कुमार उर्फ विपिन, ग्राम पंचायत प्रतिनिधि मनोज कुमार सिंह, धर्मेंद्र सिंह, दुर्गेश सिंह, अनिल द्विवेदी आदि पार्टी कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद रहे।