हरदोई के पुराने नगर पालिका में नई मंडी का आबकारी मंत्री ने किया शुभारंभ

in #hardoi2 years ago

IMG-20220610-WA0009.jpgहरदोई। पुरानी नगर पालिका में नई मंडी का हुआ शुभारंभ। नगर पालिका परिषद हरदोई द्वारा सदर बाजार स्थित सब्जी, फल, किराना आदि रेहड़ी-पटरी दुकानदारों को सदर बाज़ार स्थित पुराने नगर पालिका स्थल पर टीनशेड युक्त चबूतरे आवंटित कर व्यवस्थित किया गया है।नई मंडी का उद्घाटन आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने किया।

मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि योगी सरकार में तमाम तरह की वसूली करने वालों पर लगाम लगाई जा रही है और इसी का परिणाम है कि हरदोई में भी इस नई मंडी की शुरुआत की गई है।

IMG-20220610-WA0008.jpgसैकड़ों सब्जी और फल के दुकानदार रोड पर अपनी अपनी दुकानें सजाते थे जिनसे हजारों रुपए की वसूली हुआ करती थी। सरकार ने इस पर रोक लगाई है। छोटे दुकानदारों को भटकना नहीं पड़ेगा। अब इन छोटे कामगारों को किसी को पैसा नहीं देना पड़ेगा। उन्हें रोजगार करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

इस मौके पर जिला अधिकारी अविनाश कुमार, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र, अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ल आदि मौजूद रहे।आज इस नई मंडी का हरदोई में शुभारंभ हुआ है। जिसमें 171 लोगों को जगह आवंटित की गई है। आवंटन में भी निष्पक्ष प्रकिया अपनाई गई है। लाटरी के आधार पर लोगों को उनकी जगह उपलब्ध करा रहे।