आग से पांच घरों की गृहस्थी जलकर राख

in #hardoi2 years ago

IMG-20220616-WA0004.jpg

हरदोई : कस्बे के एक घर में शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर खलबली मच गई और परिवार के लोग बाहर निकले।

बघौली क्षेत्र के ग्राम गोसवा के रामसिंह के घर में बुधवार दोपहर चूल्हे पर दूध गर्म हो रहा था, जिसकी चिंगारी घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग ने रामसिंह के भाई सुरेश व राजेंद्र के घरों को भी चपेट में ले लिया। आग की लपटों को देखकर ग्रामीण एकत्र हो गए और पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम को जानकारी दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से 45 हजार रुपये, सौ क्विंटल गेहूं, 20 क्विंटल, 17 पिपरमेंट और गृहस्थी का सामान जल गया।

संडीला कस्बे के मुहल्ला मलकाना के मुन्ना परिवार के साथ रहते हैं। मुन्ना ने बताया कि वह मंगलवार को परिवार के साथ एक कमरे में सो रहे थे। रात लगभग एक बजे पड़ोसियों ने उनके घर से धुआं निकलते हुए देखा और शोर मचाया, जिसके बाद वह लोग जग गए। मुहल्ले के लोगों की मदद से परिवारवालों को घर से बाहर निकाला और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से दस हजार रुपये और गृहस्थी का सामान जल गया।

पाली क्षेत्र के ग्राम नयागांव के भैयालाल की झोपड़ी में बुधवार दोपहर आग लग गई। आग को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

उपकेंद्र के कंट्रोल रूम में लगी आग : शाहाबाद क्षेत्र के इस्लामगंज में विद्युत उपकेंद्र के कंट्रोल रूप में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटों को देखकर विद्युत कर्मियों में खलबली मच गई। कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से ट्राली केबिल और उपकरण जल गए। उपकरण जलने से बिजली गुल हो गई और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामान करना पड़ेगा।

जेई और विद्युत कर्मियों ने मोबाइल किए बंद : ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली 24 घंटों में कुछ ही घंटे मिल रही है। विद्युत उपकेंद्र में आग लगने के बाद जेई और कर्मियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए। विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई।

Sort:  

दुखद समाचार शासन मुआवजा दे