हरदोई में कोरोना से स्वास्थ्य कर्मी की मौत, 11 मिले संक्रमित

in #hardoi2 years ago

हरदोई। माधौगंज सीएचसी के टीबी विभाग में तैनात कर्मचारी की मंगलवार को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में 11 लोग संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर सावधानियां बरतने की अपील की है।IMG_20220818_175303.jpg

मिली जानकारी के अनुसार मल्लावां क्षेत्र के तेंदुआ निवासी सुरेंद्र पाल सिंह (50) माधौगंज सीएचसी में संचालित टीबी विभाग में एसटीएल (सीनियर ट्रीटमेंट लैब सुपरवाइजर) के पद पर तैनात थे। वह सीएचसी में मरीजों की बलगम आदि की जांचे करते थे। परिजनों के मुताबिक आठ दिन पूर्व तेज बुखार आने से उनकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उन्हें लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर हालत में सुधार न होने पर परिजन लखनऊ के एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां पर कोविड की जांच की गई। मंगलवार को उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देर शाम उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं मंगलवार से बुधवार तक 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से कर्मचारी की मौत होने से महकमा परेशान है। प्रभारी सीएमओ डॉ. देश दीपक पाल ने बताया कि कोरोना से स्वास्थ्य कर्मी की मौत हुई है। उन्होंने आम जनमानस से कोरोना नियमों का पालन करने व भीड़भाड़ वाली जगहों पर मॉस्क लगाकर जाने की अपील की है।