चोरों ने दो किसानों के घरों को बनाया निशाना, लाखों की चोरी

in #hardoi2 years ago

पाली। पचदेवरा थाना क्षेत्र के गांव रूरा में मंगलवार की रात चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए लाखों का माल पार कर दिया।सूचना के बाद पुलिस पहुंची। जांच पड़ताल करते हुए दोनों पीड़ित से घटनाक्रम के बारे में पूछा गया।

रूरा गांव निवासी सुदेश पुत्र हरिश्चंद्र खेती करता है।सुदेश मंगलवार की शाम खाना खाने के बाद स्वजन के साथ सोया हुआ था। रात में चोरों ने घर के अंदर दाखिल होकर कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़ते हुए 10 हजार रुपये की नकदी समेत लाखों रुपयों की लागत के जेवरात ले गए। बुधवार की सुबह पीड़ित की पत्नी नेहा को सामान बिखरा मिला। जिसे देख उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। पत्नी की आवाज सुदेश व अन्य स्वजन भी आ गए। पीड़ित ने बताया कि उसकी मां के एक जोडी कुंडल, एक जोडी पायल और बीस दिन पूर्व अपने ससुराल से आयी उसकी बहन भुनका के एक जोडी कुंडल, दो जोडी पायल ,अंगूठी व अन्य आभूषण तथा उसके भाई सुनील के दस हजार रुपये चोर ले गए। दूसरी चोरी पड़ोस में रहने वाले सत्यपाल के घर हुई। सत्यपाल ने बताया कि पत्नी और बच्चे सो रहे थे।चोरों ने किवाड की चौखट काटकर
एक मोबाइल, एक जोडी पायल,एक जोडी कुंडल, दो साड़ी चोर चुरा ले गए। वारदात के समय वह अपने गन्ने की फसल की रखवाली रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घरों का मौका मुआयना करते हुए जल्द खुलासा किए जाने का आश्वासन दिया है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि चोरी की वारदात की जांच की जा रही है। जल्द दोनों चोरियों का खुलासा किया जाएगा।