सेंट्रल बैंक पर बैंककर्मियों का मैनेजमेंट के खिलाफ हल्लाबोल

in #hardoi2 years ago

FB_IMG_1667495197119.jpgहरदोई :-बैंक कर्मियों ने 19 नवम्बर की प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थन में आज सेंट्रल बैंक पर विरोध प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज़ एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न बैंको के कर्मचारी भोजनावकाश में शहर के रेलवेगंज क्षेत्र में स्थित सेंट्रल बैंक पर इकट्ठे हुए। प्रदर्शनकारी बैंक कर्मियों को सम्बोधित करते हुये यूनियन के चेयरमैन आर के पाण्डेय ने कहा कि कि कई बैंको के मैनेजमेंट की तानाशाहीपूर्ण कार्यवाहियों के खिलाफ 19 नवम्बर को एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान है।

यूपीबीईयू के जिलामंत्री अजय मेहरोत्रा ने कहा है कि वर्तमान में बैंकिंग उद्योग में जंगलराज व्याप्त है। कुछ बैंक मैनेजमेंट द्वारा बैंक कर्मियों, उनकी नौकरियों और नौकरी की सुरक्षा तथा यूनियनों पर हमले किए जा रहे हैं। नई भर्तियों की जगह आउटसोर्सिंग जारी है।

सेंट्रल बैंक की कर्मचारी नेता और यूनियन की उपाध्यक्ष वर्षा मेहरोत्रा ने कहा कि बैंक कर्मियों के एक स्थान से दूसरे स्थान पर अनुचित एवं अवैधानिक स्थानांतरण किए जा रहे हैं। आंदोलनों के दौरान बैंक कर्मियों को यूनियनों से अलग होने के लिये मैनेजमेंट धमकियां दे रहा है। ऐसे में बैंक प्रबंधनों के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आंदोलन का निर्णय लिया गया है।

प्रदर्शनकारियों में प्रमुख रूप से कौशलेंद्र शुक्ला, अमित पाण्डेय, अनादि ब्रम्ह, दीपक बाजपेई, रिषीपाल, मोहम्मद शाहिद, संदीप, अनिल कुमार, अर्चिता, मालती, सुशीला, गीता, राधेश्याम, अखिलेश सिंह, प्रकाश, दिनेश, आर के मिश्रा मौजूद रहे।