पति के सिर पर कुल्हाड़ी से वार के समय नहीं बिगड़ी तबीयत, जब जेल भेजने का हुआ आदेश तो बेहोश

in #hanumangarh2 years ago

हत्या की आरोपी महिला को जेल भेजने का आदेश सुनने के बाद बीमार,जिला अस्पताल में भर्ती

हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद

हनुमानगढ़. जब पति के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किए गए तो उसकी तबीयत नहीं बिगड़ी बल्कि दर्द से छटपटाते और छुड़ाने का प्रयास करते पति के हाथ पकड़ कर उसे काबू में कर लिया। इतनी नजदीक से लहू बहता देखकर भी उसकी तबीयत ठीक रही। मगर जब न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया तो पति की हत्या की आरोपी पत्नी बेहोश होकर गिर पड़ी। शायद जेल के जीवन की कल्पना मात्र से वह होश खो बैठी। अच्छा रहता कि यह कल्पना वह पुत्र के साथ मिलकर पति की हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले करती तो कई जनों की जिंदगी और घर बर्बाद होने से बच जाते। गांव भौमपुरा में गृह क्लेश में प्रौढ़ की हत्या मामले में गिरफ्तार मृतक की पत्नी गुरुवार को न्यायालय में बेहोश होकर गिर गई। पुलिसकर्मी उसे जंक्शन की कैनाल कॉलोनी स्थित राजकीय चिकित्सालय ले गए। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उसे भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। इससे पहले पुलिस ने आरोपी महिला व उसके पुत्र को कोर्ट में पेश किया। वहां से दोनों को जेल भेजने का आदेश दिया गया।
जानकारी के अनुसार टाउन पुलिस ने रामरतन मेघवाल (50) पुत्र पतराम मेघवाल निवासी वार्ड 5, गांव भौमपुरा की हत्या के आरोप में बुधवार को उसकी पत्नी रेशमा देवी तथा पुत्र भजनलाल को गिरफ्तार किया। गुरुवार दोपहर को पुलिस मां-बेटे को कोर्ट में पेश करने के लिए जंक्शन स्थित जिला न्यायालय परिसर में लेकर आई। तभी अचानक आरोपी रेशमा देवी कोर्ट परिसर में बेहोश होकर गिर गई। इससे मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस कर्मियों ने उसे तत्काल पुलिस जीप के जरिए जंक्शन की कैनाल कॉलोनी स्थित राजकीय अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल प्रभारी डॉ. इन्द्रसेन झाझड़ा ने जांच की तो रेशमा देवी का ब्लड प्रेशर डाउन था। उचित इलाज के लिए प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल प्रभारी ने रेशमा देवी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रेशमा देवी को 108 एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जांच अधिकारी एसआई पूर्णसिंंह ने बताया कि आरोपी भजनलाल और रेशमा देवी की निशानदेही पर हत्या मेें इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। गुरुवार को न्यायालय में पेश करने पर मजिस्ट्रेट ने मां-बेटे को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। इस पर आरोपी भजनलाल को जेल भिजवा दिया गया है। मृतका की पत्नी रेशमा देवी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। अस्पताल से छुट्टी मिलने पर उसे भी जेल भिजवाया जाएगा।
Screenshot_20220617-192303.jpg

पत्नी ने पकड़ा, बेटे ने मारी कुल्हाड़ी

विनोद कुमार (18) पुत्र रामरतन मेघवाल निवासी वार्ड 5, भौमपुरा ने मंगलवार को टाउन थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था कि उसकी माता रेशमा उसके पिता के साथ लड़ाई-झगड़ा करती रहती थी। उसकी माता ने उसके पिता को छोड़कर जसाना गांव में दूसरी शादी कर ली। अब वहां से चार-पांच दिन पहले ही उसकी माता उनके पास गांव भौमपुरा आई। उसकी माता अब भी उसके पिता के साथ लड़ाई-झगड़ा करती रहती थी। वह सोमवार की रात्रि को करीब साढ़े ग्यारह बजे जब घर पहुंचा तो उसकी माता रेशमा उसके पिता रामरतन के साथ झगड़ा कर रही थी। उसका भाई भजनलाल भी मौके पर था। तब उसकी माता ने भजनलाल को कहा कि इसे मार दे। भजनलाल ने उसके पिता रामरतन को धक्का देकर गिरा दिया। उसकी माता उसके पिता के ऊपर बैठ गई और हाथ पकड़ लिए। तभी भजनलाल ने आंगन में पड़ी कुल्हाड़ी उठाकर उसके पिता के सिर में मारी। भजनलाल व उसकी माता ने मिलकर उसके पिता के साथ मारपीट की। उसने बीच-बचाव कर अपने पिता को छुड़ाया और चिकित्सालय लेकर गया तो चिकित्सक ने पिता को मृत घोषित कर दिया।