हनुमानगढ़ के धौलीपाल में बायर उन्नत ग्राम योजना का ज़िला कलेक्टर ने किया शुभारम्भ

in #hanumangarh2 years ago

हनुमानगढ़

धौलीपाल में बायर उन्नत ग्राम योजना का शुभारम्भ बुधवार को जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने किया। इस अवसर पर कृषि उप निदेशक दानाराम गोदारा, बायर कम्पनी के उत्तर जोन के हैड गुलशन राणा, उत्तर राजस्थान हैड़ सुनील दीनदयाल, सरपंच महावीर सिंह मूड, पंचायत समिति डायरेक्टर तरसेम सिंह, पूर्व जिला परिषद डायरेक्टर कुलदीप नैण सहित बड़ी संख्या में गांव के लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के तहत गांव को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए गांव की गलियों के किनारों , गुरूद्वारे के आस पास 30 पौधे मय टी गार्ड जिला कलक्टर नथमल डिडेल, उत्तर जोन हैड गुलशन राणा, कृषि उप निदेशक श्री दानाराम गोदारा, सरपंच महावीर मूंड द्वारा लगाए गए।

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बायर कम्पनी द्वारा की गई उक्त अनुठी पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण परिवेश के लोगों को भी हर उचित सुख सुविधा तो मिलेगी साथ ही गांव में युवाओं को रोजगार से जोड़ने में सहायता मिलेगी। उन्होने ग्रामीणों को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना की जानकारी देते हुए कहा कि उक्त योजना से जरूरतमंद परिवार के लोगों को दुर्घटना हारी बीमारी में बेहद लाभ मिल रहा है। इसलिये अधिक से अधिक लोग चिरंजीवी योजना में अपना रजिस्टैशन करवाएं। कार्यक्रम के पश्चात जिला कलक्टर ने गांव में स्थित सन्यास आश्रम का अवलोकन किया व शिव मन्दिर में शिवलिंग पर जल चढाकर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की।
WhatsApp Image 2022-06-15 at 4.35.20 PM.jpeg

इससे पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बायर कम्पनी के उत्तर जोन हैड गुलशन राणा ने जिला कलक्टर को उन्नत ग्राम योजना के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि उक्त योजना के तहत गांव को स्वच्छ व सुन्दर बनाना, ग्रामीणों को कृषि के नवाचार समझाने के लिए विभिन्न कार्यशाला व साक्षात्कार करवाना, विद्यालयों में विद्यार्थियों की सुविधानुसार प्रत्येक जरूरत की वस्तु मुहैया करवाने, युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न कार्यशाला व रोजगार मेले का आयोजन किये जाएंगे। उन्होने बताया कि धौलीपाल के अलावा गांव मानुका, सम्पतनगर, 8 डीपीएल, बुगलियावाली गांवों को भी सम्मिलित किया जायेगा। गुलशन राणा ने ग्रामीणों की इच्छानुसार में गांव में हाईटैक लाईब्रेरी बनाने के लिए भी सरपंच महावीर सिंह मूंड को आश्वस्त किया।
WhatsApp Image 2022-06-15 at 4.35.20 PM (1).jpeg

इस मौके पर श्री राजकुमार बांठिया, बालकृष्ण गोल्याण, नरेश सर्राफ,श्री कुलदीप गोदारा, सुमित,श्री इन्द्रपाल बेनीवाल, तरसेम सिंह,श्री गुलाब सिंह एडवोकेट, बलराम पूनियां,श्री विनोद सोनी, रूपराम मूंड,श्री रजीराम, सतीश, बादल सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।