कश्मीर में राजस्थान के बैंक मैनेजर को आतंकियों ने गोलियों से भूना, तीन महीने पहले ही हुआ था विवाह

in #hanumangarh2 years ago

कश्मीर में आतंकियों की गोलियों से जिंदगी हार गया हनुमानगढ़ का विजय, तीन माह पहले हुई थी शादी
हनुमानगढ़ के भगवान निवासी बैंक मैनेजर की कश्मीर में हत्या
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा गांव में था नियुक्त
आतंकियों की टारगेट किलिंग का शिकार

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर तहसील के गांव भगवान का 26 वर्षीय युवक विजय कुमार बेनीवाल कश्मीर में आतंकियों की टारगेट किलिंग का शिकार हो गया।
राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर तहसील के गांव भगवान का 26 वर्षीय युवक विजय कुमार बेनीवाल कश्मीर में आतंकियों की टारगेट किलिंग का शिकार हो गया। वह कश्मीर के कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा स्थित इलाकी देहाती बैंक (ईडीबी) में प्रबंधक के पद पर कार्यरत था। विजय कुमार को आतंकियों ने गोलियों से भून डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक विजय कुमार के पिता शिक्षक हैं।
WhatsApp Image 2022-06-02 at 1.19.05 PM.jpeg

हमले के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस भारतीय सेना और अर्धसैनिक बल की एक संयुक्त टीम ने आतंकियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। विजय पिछले करीब डेढ़ साल से कुलगांव जिले में इस बैंक में कार्यरत था। होनहार विजय ने पीओ के पद से नौकरी शुरू कर अपनी काबिलियत के बल पर प्रबंधक का पद हासिल किया। विजय की 2 माह पहले ही शादी हुई थी। आतंकियों द्वारा हत्या की खबर मिलने के बाद से ही विजय के पूरे गांव भगवान में शोक पसरा हुआ है।
WhatsApp Image 2022-06-02 at 5.32.28 PM.jpeg

हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक आतंकवादी पहले बैंक में झांककर देखता है। इसके बाद वह फिर बैंक में आता है। बैग से पिस्टल निकालता है और थोड़े करीब जाकर बैंक मैनेजर पर हमला कर देता है। इसके बाद आतंकवादी वहां से भाग निकलता है। आतंकियों ने मंगलवार को हिंदू शिक्षिका रजनी बाला को मौत के घाट उतार दिया। घात लगाए आतंकियों ने सांबा की मूल निवासी शिक्षिका पर स्कूल के भीतर बच्चों के सामने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया है
WhatsApp Image 2022-06-02 at 5.32.28 PM (1).jpeg

घटना की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कार्यरत हनुमानगढ़, राजस्थान के निवासी विजय कुमार की आतंकियों द्वारा हत्या घोर निंदनीय है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिवार को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।