हमीरपुर उत्तर प्रदेश हाईटेंशन लाइन गिरने से बुजुर्ग की मौत।

in #hamirpur2 years ago

IMG-20220528-WA0014.jpg

हमीरपुर: जनपद में एक बुजुर्ग के ऊपर हाईटेंशन लाइन गिरने से उसकी मौत हो गई. बुजुर्ग अपने घर के सामने चारपाई पर सोया हुआ था. तभी हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर बुजुर्ग के ऊपर गिर गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
जिले के भरुआ सुमेरपुर थाना क्षेत्र के बिरखेरा गांव में जागेश्वर प्रजापति (70 वर्ष) अपने घर के सामने सो रहे थे. वहां से एक टावर के लिए गई हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया. करेंट की चपेट में आकर बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई. घटना देर रात करीब 12 बजे की है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
मोबाइल टावर संचालित करने के लिए बिरखेरा गांव के अंदर से ही हाईटेंशन लाइन निकाली गई है. लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से इसमें तारों के नीचे लगने वाला सपोर्ट वायर (गार्डिंग) नहीं लगाई गई है. पावर कॉरपोरेशन के जिम्मेदार अधिकारियों ने हाईटेंशन लाइन बनने के बाद इसे स्वीकृति दे दी. हादसे के बाद से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. लोगों ने अब लाइन को गांव के बाहर से निकालने की मांग की है।