ट्रेडर्स के सहारे ग्राम पंचायतों में हो रहे जमकर घोटाले।

in #hamirpur2 years ago

न दुकान न माल फिर भी अनन्या ट्रेडर्स है हर ग्राम पंचायत के साथ ,चाहे नाला व घूर सफाई हो व या गोशाला में मिट्टी की पुराई हो या हैंडपंप की मरम्मत व रिबोर का कार्य हो अनन्या ट्रेडर्स दे रहा हर तरीके की सप्लाई।

सुमेरपुर, हमीरपुर-जनपद हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाक में सिर्फ घूर सफाई नाला सफाई ही नही हैंडपंप मरम्मत व हैंडपंप रिबोर के नाम पर लाखों का वारा-न्यारा किए जाने की बात सामने आने लगी है। 57 ग्राम पंचायतों वाले सुमेरपुर ब्लाक के महज एक ग्राम पंचायत दरियापुर की पड़ताल में जिस तरह की चीजें सामने आई हैं, उसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। कहा जा रहा है कि पूरे ब्लाक की जांच करा दी जाए तो करोड़ों का घपला सामने आ सकता है।

हैंडपंप मरम्मत व रिबोर के नाम महज एक से दो फर्मों के जरिए किस तरह से मलाई काटी गई है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2022-23 में ग्राम पंचायत दरियापुर में अनन्या ट्रेडर्स के नाम पर नाला ,घूर सफाई, गोशाला में मिट्टी पुराई, हैंडपंप मरम्मत, फ्रीजर स्थापना के नाम पर लगभग 259393 रुपये का भुगतान किया गया है। वहीं पंकज ट्रेडर्स को भी रिबोर के नाम पर लगभग 99132 रुपये का भुगतान किया गया है।

इससे भी दिलचस्प मसला यह है कि सामग्री आपूर्ति के नाम पर जहां एक महज फर्म को लगभग 259393 रुपये का भुगतान किया गया है जबकि इस फर्म की बात की जाय तो इस फर्म के पास सिर्फ अनन्या ट्रेडर्स की gst बस है न तो दुकान है न ही माल तो आखिर ये फर्म सुमेरपुर ब्लाक के 57 ग्राम पंचायतों में ज्यादा तर ग्राम पंचायतों को सप्लाई कहा से दे रही है या यूं कहें कि 5 से 10 प्रतिशत कमीशन लेने के बदले सिर्फ बिल बस दे रही सुमेरपुर ब्लाक की ग्राम पंचायतों का यही हाल है अनन्या ट्रेडर्स की बात करे तो ज्यादा तर ग्राम पंचायतों में कही हैंडपंप मरम्मत व रिबोर के समान की सप्लाई दे रही है तो कही विद्यालयों में लगने वाले टाइल्स की साथ ही कही कही तो नाला सफाई व घूर सफाई भी कर रही है अब देखने वाली बात ये है न इसके पास दुकान है माल है तो सप्लाई कहा से मिल रही।