अम्बेडकरनगर में हबीब हॉस्पिटल पर छापेमारी कर किया गया सीज: अस्पताल बिना मानक के चल रहा था,

in #habib7 days ago

अंबेडकरनगर 12 सितंबर: (डेस्क)हबीब हॉस्पिटल पर छापेमारी: अनुमति के बिना चल रहा था अस्पताल, पंजीकरण निरस्त

IMG_20240814_131932_589.jpg

अम्बेडकरनगर जिले में स्थित हबीब हॉस्पिटल पर प्रशासन ने छापेमारी की है। जांच के दौरान पाया गया कि अस्पताल के पास चलाने के लिए कोई मान्यता नहीं है और न ही किसी प्राधिकरण से अनुमति ली गई थी। इसके चलते जिला प्रशासन ने अस्पताल का पंजीकरण निरस्त करने की सिफारिश की है।

छापेमारी का विवरण
बुधवार को एसडीएम टाण्डा एवं प्रभारी चिकित्साधिकारी टांडा डॉक्टर दिनेश वर्मा द्वारा हबीब हास्पिटल इल्तिफातगंज टाण्डा का निरीक्षण किया गया। जांच के दौरान पाया गया कि अस्पताल खुला था और ओपीडी सहित 10 अन्य रोगी भी पंजीकृत थे।

अस्पताल में कोई भी चिकित्सक मौजूद नहीं था और न ही किसी प्राधिकरण से अनुमति ली गई थी। इसके अलावा, अस्पताल में आवश्यक उपकरण और सुविधाएं भी नहीं थीं।

प्रशासन की कार्रवाई
जांच के बाद, एसडीएम ने अस्पताल का पंजीकरण निरस्त करने की सिफारिश की है। साथ ही, अस्पताल को तत्काल प्रभाव से सील करने का आदेश दिया गया है।

प्रशासन का कहना है कि बिना किसी अनुमति या मान्यता के अस्पताल चलाना गैरकानूनी है। इसके अलावा, रोगियों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, अस्पताल को तत्काल बंद करने का निर्णय लिया गया है।

गौतस्करों का हौसला बुलंद
इधर, अम्बेडकरनगर जिले में गौतस्करों का हौसला काफी बुलंद है। विभिन्न थाना क्षेत्रों से लगातार पुलिस टीम पर हमला होने का समाचार प्राप्त हो रहा है।

पुलिस कप्तान द्वारा गोतस्करों व चोरों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहरी चलाया जा रहा है। बीती देर रात्रि में गोतस्करों द्वारा दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम पर हमला किया गया। पुलिस का दावा है कि जवाबी कार्यवाही में चार अभियुक्तों को गोली लगी है।

अन्य घटनाएं
राजेसुल्तानपुर थानाध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी गस्त पर थे और एक संदिग्ध पिकअप को रोकने का प्रयास किया तो उसमें बैठे लोगों द्वारा ईट पत्थर मारा गया। इससे सरकारी जीप क्षतिग्रस्त हो गई और थानाध्यक्ष भी घायल हो गए।

दूसरी घटना अलीगंज थानाक्षेत्र के सम्हारिया चैराहा की है जहां पिकअप पर गोवंशों को काटने के उद्देश्य से ले जाया जा रहा था। इससे अलीगंज थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव भी घायल हो गए।

अम्बेडकरनगर में स्वास्थ्य सेवाएं
अम्बेडकरनगर में डायबिटोलॉजिस्ट और मनोचिकित्सक भी उपलब्ध हैं। जस्टडायल पर डॉ. ए. कुमार (एमबीबीएस एमएस दिल्ली) और डॉ. पीके शर्मा न्यूरो साइकाइट्रिस्ट के बारे में जानकारी उपलब्ध है।

हालांकि, हबीब हॉस्पिटल जैसे अवैध अस्पतालों से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। प्रशासन को भी इस तरह के अस्पतालों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए ताकि लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित किया जा सके।