गुरुग्राम के कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी

in #gurugram2 years ago

गुरुग्राम में लगातार बढ़ते हुए कोरोना के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग अब सतर्क हो गया है। जिसको लेकर स्कूलों के लिए अब एडवाइजरी जारी कर दी है। जहाँ एक ओर गुरुग्राम समेत 4 जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है तो वही स्वास्थ्य विभाग लोगो से सावधानी बरतने की अपील लर रहा है।

Screenshot_20220419-183131__01.jpg

गुरूग्राम में लागातर बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है। यदि कोई भी स्टूडेंट को कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे स्कूल में प्रवेश न करने दे। इसके अलावा स्कूल में सोशल डिस्टनसिंग से लेकर तमाम तरह के एतियात बरतने को भी कहा गया है।

Screenshot_20220419-183139__01.jpg

इसके अलावा बढ़ते हुए कोरोना के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से न केवल टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है बल्कि लोगों को भी जागरूक करने की पूर्ण कोशिश की जा रही।

Screenshot_20220419-183147.jpg
डॉक्टर जयप्रकाश, जिला सर्विलेंस अधिकारी, गुरुग्राम

स्वास्थ्य विभाग लोगों से यही अपील कर रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं। पूरे हरियाणा में अभी तक सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले गुरूग्राम में है। फिलहाल गुरुग्राम में 781 एक्टिव मामले हैं और पॉजिटिविटी रेट भी करीब 6% हो गई है। ऐसे में हम भी लोगों से अपील करता है कि कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं और सावधानी बरतें क्योंकि महामारी अभी गई नहीं है और खतरा अभी टला नहीं।