करोड़ो रूपये खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम की जनता प्यासी

in #gurugram2 years ago

आसमान से बरसती हुई आग और पसीने छुड़ा की गर्मी के बीच पानी की किल्लत एक बार फिर गुरुग्राम में शुरू हो गई है गुरुग्राम के सुशांत लोक में पिछले कई हफ्ते से पानी की किल्लत के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है इसी को लेकर लोगों ने आज प्रदर्शन किया और प्रशासन से पानी देने की मांग की।

Screenshot_20220426-172145__01.jpg

गुरुग्राम सुशांत लोक 2 में पानी की किल्लत इतनी बढ़ गई है कि लोगों को रोजाना दो चार होना पड़ रहा है. जीएमडीए और डीटीपी विभाग से बार-बार शिकायत करने के बाद भी इस समस्या का कोई समाधान निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है. पानी की सप्लाई के पाइप छोटे होने के कारण सुशांत लोक 2 में पानी की आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही है. जिसके चलते लोगों को अपने खर्चे पर पानी के टैंकर मंगाकर गुजर-बसर करना पड़ रहा है। यही नहीं सोसाइटी प्रबंधन की तरफ से पानी का बिल भी कई गुना भराया जा रहा है।

Screenshot_20220426-172156__01.jpg

आरडब्लूए की तरफ से पानी की समस्या को लेकर जीएमडीए के तमाम बड़े अधिकारियों को भी शिकायत दी गई है लेकिन आश्वासन के अलावा इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है।गुरूग्राम के स्थानीय विधायकों से भी इसकी शिकायत की गई थी लेकिन वहां भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।गर्मी में पानी की किल्लत के बीच अब लोगों का सब्र का बांध टूटा जा रहा है. लोगों ने साफ कर दिया है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इस मामले को लेकर सीएम दरबार में अपनी बात रखेंगे।

Screenshot_20220426-172151__01.jpg

गुरूग्राम के सुशांतलोक-2 के अलावा सुशांत लोक-3 और सेक्टर 57 का भी एरिया पड़ता है, जिसमे करीब 3 से 4 हजार परिवार रहते है। ये पानी की लाइन पुरानी पड़ी हुई है लेकिन अब पानी की सप्लाई बड़ी होनी चाहिए, जिससे कि पानी की आपूर्ती हो सके। लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार से मांग की है कि लोगों की इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द निकाला जाए क्योंकि लोगों ने करोड़ों रुपए खर्च कर यहां तमाम सुविधाओं की उम्मीद जताई थी लेकिन लेकिन लोगों को न केवल पानी बल्कि बिजली में सड़कों की परेशानी से भी जूझना पड़ रहा है।