गुरुग्राम -सोहना रोड पर टोल को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, हुई महापंचायत

गुरुग्राम- सोहना मार्ग पर घामडोज गांव के समीप एन. एच.ए.आई द्वारा बनाएं गए टोल प्लाजा पर एक अप्रैल से शुरू कि गई टोल वसूली को लेकर आज टोल संघर्ष समिति के बैनर तले टोल वसूली को लेकर स्थानीय लोगो द्वारा धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान करीब पांच मिनट के लिए सड़क मार्ग को भी जाम किया गया लेकिन मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियो ने टोल सघर्ष समिति के सदस्यों को समाधान निकालने का आश्वाशन देकर जाम को खुलवा दिया गया। मामले को बढ़ता देख सोहना एसडीएम भी मौके पर पहुचे जिन्होंने डीसी गुरूग्राम से बात करने के बाद मंगलवार को एन.एच.ए.आई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर व टोल संघर्ष समिति के अधिकारियों की बैठक जिला उपायुक्त की मौजूदगी में कराने का आश्वाशन देते हुए कल शाम तक 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोगो के लिए टोल टैक्स को फ्री करा दिया गया है।

Screenshot_20220418-145030__01.jpg

इसी दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय उपाद्यक्ष अंतराम तंवर ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी के मंत्री दुष्यंत चौटाला से बात करके सोहनावासियो द्वारा टोल वसूली को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन को लेकर विस्तार से बताया। जिसके बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एन.एच.ए.आई अधिकारी,टोल संघर्ष समिति व स्थानीय अधिकारियो की एक बैठक मंगलवार को रखी है जिसके बारे में मंगलवार सुबह को यह जानकारी दी जाएगी कि बैठक कहा पर रखी जायेगी।

Screenshot_20220418-145030__01.jpg

Screenshot_20220418-145055__01.jpg

वही टोल संघर्ष समिति के सदस्य सतबीर पहलवान ने कहा है कि कल उप मुख्यमंत्री द्वारा की जाने वाली बैठक में अगर कोई समाधान नही निकला तो अबकी बार टोल का खात्मा करने के लिए जेसीबी मसीन लेकर आएंगे क्योकि घामडोज टोल प्लाजा एन. एच.ए.आई के द्वारा गलत लगाया गया है।

Screenshot_20220418-145106__01.jpg

गुरुग्राम -सोहना मार्ग पर शुरू की गई टोल वसूली को लेकर स्थानीय लोगो का गुस्सा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर स्थानीय लोगो ने सोमवार को टोल संघर्ष समिति के बैनर तले धरना देकर प्रदर्शन करते हुए सड़क मार्ग को जाम किया और टोल प्लाजा को घामडोज गांव से हटाने की माग की। जिसके बाद स्थानीय प्रसाशन हरकत में आया व मंगलवार शाम तक टोल को फ्री करते हुए एन.एच.ए.आई के प्रोजेक्ट मैनेजर,टोल संघर्ष समिति की बैठक गुरूग्राम के डीसी की अद्यक्षता में रखी गई है लेकिन देखना होगा कि क्या इस मीटिंग में कोई समाधान निकलता है या नही।