गुजरात में आसमानी आफत का कहर, अहमदाबाद और वलसाड में लोगों के घरों में घुसा बारिश का पानी

in #gujrat2 years ago

efb431e47e8fbb58a61de00753c2ba95ffb06757ad85ce9bc476e445ea1ab4dd.webp

गुजरात पर आसमानी आफत का सितम जारी है। अहमदाबाद में 3 घंटे में 4 इंच बारिश के बाद पूरा शहर मानो समंदर बन गया है। सड़कों पर इतना पानी है कि पूरी स्कूटी ही डूब गई।

लोग कमर तक पानी में आ-जा रहे हैं। जिस तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं उससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद हालात कितने खराब हैं। कई गाड़ियां बीच रास्ते पर बंद हो गईं।सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी भरा है।

अहमदाबाद हुआ जलमग्न
अहमदाबाद में कई इमारतों की पार्किंग में पानी भरा हुआ है। पूरी की पूरी बाइक ही पानी में डूब गई है। बारिश के बाद हाल ऐसा है कि पूरी कार पानी के अंदर समा गई है। कुछ घंटों में इतनी बारिश हुई कि क्या दुकान, क्या घर, हर जगह पानी ही पानी है, लोग खुद ही घरों में घुसा पानी बाहर निकाल रहे हैं। आज भी अहमदाबाद में भारी बारिश का अलर्ट है।जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

वलसाड में चारों तरफ पानी ही पानी
गुजरात में भारी बारिश का कहर सिर्फ अहमदाबाद में ही नहीं बरपा है पूरा गुजरात बाढ़ से कराह रहा है। सबसे बुरे हालात सौराष्ट्र और साउथ गुजरात के हैं। वलसाड में चारों और सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। तेज बारिश की वजह से औरंगा नदी लबालब हो गई है।नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद गांव-शहर, खेत-खलिहान, मकान-दुकान सब कुछ डूब गया है।

आज भी भारी बारिश का अनुमान
औरंगा नदी में अचानक पानी आने से एक जेसीबी और उसका ड्राइवर फंस गए। बाहर नदी उफन रही थी और ड्राइवर जेसीबी में फंसा हुआ था। NDRF की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी में फंसे ड्राइवर को रेस्क्यू किया। गुजरात में बारिश का दौर आज भी जारी रहने की चेतावनी दी गई है।. छोटा उदयपुर, पंचमहल, नर्मदा, भरुच, सूरत, भावनगर, राजकोट, अमरेली, जूनागढ़, वडोदरा और पोरबंदर में भारी बारिश का अनुमान है और 30 से 40 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी।