एक कचौड़ी - दो समोसा भाजपा तेरा जीरो भरोसा गुजरात पहुंचे राघव चड्ढा ने साधा BJP पर निशाना

in #gujarat2 years ago

n42578237016640287203220053518adf6e3d2d027611807e22b492e70af6058ac8e33240854f317d32ad13.jpg

गुजरात में आम आदमी पार्टी (AA) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच चुनावी जंग तेज होती जा रही है. AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा राज्य का सह-प्रभारी बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार गुजरात पहुंचे.

उन्होंने यहां राजकोट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर खूब निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वो यहां आकर कई आंदोलनकारियों से मिले. उनसे बात की और उन्हें पता चला कि आंदोलनकारी आजकल यहां एक नारा बुलंद कर रहे हैं, 'एक कचौड़ी-दो समोसा, भाजपा तेरा जीरो भरोसा'.

राघव चड्ढा ने कहा, "गुजरात की हालात ऐसी है कि आज यहां मानो हर जगह भाजपा के कुशासन से पीड़ित लोग आंदोलन कर रहे हैं. मैं कई आंदोलनकारियों से मिला, उनसे बात की, मैंने कहा भाजपा वालों से बात करो चुनाव के मद्देनजर क्या पता आपका काम हो जाए. उन्होंने जवाब दिया कि आजकल गुजरात में एक नारा है प्रचलित है. वो है-1 कचोरी 2 समोसा भाजपा तेरा 0 भरोसा"

राघव चड्ढा ने कहा कि आज के गुजरात में राज्य सरकार के कर्मचारी, ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों से लेकर विद्या सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिड डे वर्कर, विलेज कंप्यूटर एंटरप्रेन्योर और सफाई कर्मचारी समेत कई लोग सरकार से ना खुश हैं. जगह-जगह सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

आज गुजरात में मानो हर जगह भाजपा के कुशासन से पीड़ित लोग आंदोलन कर रहे हैं. मैं कई आंदोलनकारियों से मिला/बात की, मैंने कहा भाजपा वालों से बात करो चुनाव के मद्देनजर क्या पता आपका काम हो जाए.

उन्होंने जवाब दिया आजकल गुजरात में नारा है-
1 कचोरी 2 समोसा भाजपा तेरा 0 भरोसा pic.twitter.com/90hhK5NsY4

राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभा चुके हैं. इसलिए अब पार्टी ने उन्हें गुजरात चुनाव का सह-प्रभारी बनाया है. राघव चड्ढा शनिवार सुबह राजकोट पहुंचे. उन्होंने यहांपार्टी के कार्यकर्ताओं और सीनियर लीडरशिप के साथ बैठक की और बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. राघव चड्ढा का शाम में महात्मा गांधी के बचपन के निवास स्थान जाने का भी कार्यक्रम है.

राघव चड्ढा का ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से वहां मौजूद हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 25 सितंबर को गुजरात पहुंच रहे हैं.