ये रहीं हफ्ते की पांच बड़ी नौकरियां, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी शानदार सैलरी

in #govtjobs2 years ago

Published By: Neeraj Batra

भारत में सरकारी नौकरी की तैयारी कौन ही नहीं करना चाहता। हर वक्त देश के किसी न किसी जगह पर कोई उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी में मेहनत से लगा होता है। हमारे देश में हर साल सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। हालांकि, इस वक्त देश के विभिन्न केंद्रीय और राज्य विभागों में हजारों पदों पर सरकारी भर्तियां जारी हैं। कई बार उम्मीदवारों को बड़ी सरकारी भर्तियों की जानकारी नहीं मिल पाती है। ऐसे ही उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियों के बारे में जानकारी देने के लिए हम लेकर आए है।

#;Top Jobs Of The Week

ITBP Constable Recruitment: आईटीबीपी में 100 से अधिक पदों पर भर्ती

भारत तिब्बत सीमा पुलिस/ITBP की ओर से कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती जारी की गई है। भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर किए जा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्तूबर, 2022 को रात 11.59 बजे तक है। जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 108 निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई के सर्टिफिकेट होना चाहिए।

UPSC ESE 2023: यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

UPSC ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2023 के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन यूपीएससी आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर जमा कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 04 अक्तूबर, 2022 को है। भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 19 फरवरी, 2023 को किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 327 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

SBI Recruitment 2022: एसबीआई स्नातकों को दे रहा नौकरियां

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जूनियर एसोसिएट, कस्टमर सपोर्ट और सेल्स डिपार्टमेंट में भर्ती जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 5000 से अधिक पदों को भरा जाएगा। पंजीकरण की प्रक्रिया 27 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी। भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए।

JKSSB Recruitment 2022: जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में 700+ पदों पर भर्ती

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड/JKSSB की ओर से 700 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती जारी की गई है। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 सितंबर, 2022 को निर्धारित है। उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर जमा कर लें। आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 550 रुपये और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये जमा करने होंगे। चयनित उम्मीदवारों को राज्य के 12 विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

Bihar Jobs: बिहार में निकलीं 7600 से ज्यादा नौकरियां

बिहार की जिला अदालतों में निचली श्रेणी के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जिला अदालतों में क्लर्क, स्टेनो ग्राफर, रीडर और चपरासी के 7,692 पदों पर भर्ती जारी की गई है। आवेदन प्रपत्र ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि : 20 अक्तूबर, 2022 है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट districts.courts.gov.in/patna पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन , चिकित्सीय परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।
sarkari_naukri_sebi_assistant_manager__1657798204.webp

Sort:  

Sr ek news like krne ki kripa kre