अर्पिता का एक और फ्लैट मिला, ईडी को चाबी की तलाश, दो घरों से अब तक मिले 53 करोड़ रुपये

in #government2 years ago

चटर्जी के साथ ही अर्पिता भी ईडी की हिरासत में है। उसके निवास से पहले 21 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। बुधवार को मारे गए छापे में अब तक 30 करोड़ से ज्यादा मिले हैं।अब तक कुल 53 करोड़ से ज्यादा मिल चुके हैं।
Screenshot 2022-07-28 184509.png
पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में हुए बहुचर्चित एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाले (WB SSC scam) में भारी भ्रष्टाचार के सबूत मिल रहे हैं। ईडी ने मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा व मौजूदा संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य फ्लैट पर छापा मारकर 30 करोड़ से ज्यादा बरामद किए हैं। यहां मिली नकद राशि को ईडी की टीम को 20 संदूकों में भरकर ट्रक में ले जाना पड़ा। सूत्रों के अनुसार अर्पिता के ठिकानों से अब तक कुल 53.22 करोड़ रुपये नकद मिले हैं।

यही नहीं, ईडी को अर्पिता का एक और फ्लैट आठघढ़ा के चिनार पार्क के अभिजीत आवास में मिला है। ईडी के अधिकारी और केंद्रीय बल मौके पर पहुंच गए हैं। फ्लैट नंबर बी-404 है। अभी तक फ्लैट की चाबी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि अगर चाबी नहीं मिलती, तो ईडी के अधिकारी ताला तोड़कर फ्लैट में प्रवेश करेंगे।

इससे पहले ईडी ने अर्पिता के उत्तरी 24 परगना जिले के बेलघरिया में स्थित फ्लैट पर बुधवार को छापा मारा था। यहां इतनी नकदी मिली है कि मशीनें लगाने के बाद भी नोटों की गिनती का काम अभी तक जारी है। चटर्जी के साथ ही अर्पिता भी ईडी की हिरासत में है।