आगरा कप्तान आईपीएस प्रभाकर चौधरी को उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक,सीएम ने ट्विटर हैंडल से की घोषणा

in #government2 years ago

Screenshot_20220715-234858_Google.jpg

आगरा। आईपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी को मेरठ जनपद में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित किया गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी आधिकारिक घोषणा की थी। बताते चलें कि आईपीएस प्रभाकर चौधरी की सराहना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं।
पुलिसिंग में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले प्रदेश के 5 या 6 पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा यह सम्मान दिया जाता है। इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी समेत 5 पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा सोमवार को की है। आइपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी आगरा से पहले मेरठ में एसएसपी के रूप में कार्यरत थे। वहां उन्होंने सोतीगंज वाहन चोर बाजार को बंद करा दिया था। चोरी के वाहनों का कटान करने वाले माफिया के खिलाफ उन्होंने कड़ी कार्यवाही की थी। इस मामले में माफिया की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्ती करण की कार्यवाही करने के साथ ही तमाम माफिया पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की गई थी। वहां अब होटल, रेस्टोरेंट व अन्य शोरूम खुल गए हैं। उनके इस कार्य की खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभाओं के मंच से सराहना कर चुके थे। उनके इस उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए ही उन्हें इस वर्ष यह सम्मान दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का सम्मान आप सभी की कर्मठता उत्कृष्ट सेवा भावना वह अटूट कर्तव्यपरायणता को रेखांकित करता है। आप सभी उत्तर प्रदेश पुलिस की सेवा, समर्पण और अनुशासन की गौरवशाली परंपरा के श्रेष्ठ प्रतिनिधि हैं। मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिए जाने के लिए उन्हें बाद में लखनऊ बुलाया जाएगा।