पुलिस टीम पर हमला कर भाग रहे दो पशु तस्कर गिरफ्तार, एक महीने में चौथे गिरोह का पर्दाफाश

in #gorkhapur2 years ago

विस्तार

गोरखपुर में राजघाट पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहे दो पशु तस्करों को रविवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो भाग निकले। दोनों की तलाश की जा रही है।पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, तमंचा, खोखा व कारतूस बरामद किया। इस मामले में लोक संपत्ति अधिनियम, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान चौरीचौरा इलाके के दुधई गांव निवासी हरेंद्र भारती और यहीं के लालबाबू भारती के रूप में हुई है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े गए आरोपियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजघाट थानेदार संजय कुमार मिश्र, ट्रांसपोर्ट नगर चौकी प्रभारी अनूप कुमार मिश्र पुलिस टीम के साथ रविवार रात गश्त पर थे।

इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि जीप सवार तस्कर पशुओं को उठाने जा रहे हैं। पुलिस ने जाल बिछाया और शहीद मुबारक खां मोड़ के पास आरोपियों को घेर लिया। पुलिस को देखते ही तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दो बदमाशों ने अपनी गाड़ी से पुलिस की जीप में ठोकर मारते हुए फरार हो गए।

इससे पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। भाग रहे दो तस्करों को पुलिस ने दबोच लिया। एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में फरार आरोपियों की पहचान हो गई है, उनकी तलाश में टीमें लगी हैं।
पकड़े गए पशु तस्करों ने पूछताछ में अपने सहयोगियों का नाम विक्की और संजय बताया। दोनों ही चौरीचौरा के रहने वाले हैं। विक्की ही पशु तस्करों के गिरोह का सरगना है। वह अब तक तीन बार शहर में पशुओं को उठाने आ चुका है। एक बार में वह तीन से चार गोवंश को लादकर बिहार ले जाकर बेच देता है। पशु तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार रात पुलिस को चौथी बड़ी सफलता मिली है। एक महीने के भीतर पुलिस चार गिरोहों का पर्दाफाश कर 12 पशु तस्करों को जेल भेज चुकी है। एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस का अभियान जारी रहेगा। दरअसल, गोरखपुर में पशु तस्करों का आतंक काफी बढ़ गया था, जिस वजह से इनके खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है।n40137260216570188019479230cef159e692f2099dd5118fe7c9ded8de1b670c62b9321829da7ba531bd05.jpg