नशीली दवा के मामले में फरार व्यापारी भाइयों पर इनाम घोषित

गोरखपुर : नशीली दवा के मामले में फरार चल रहे व्यापारी भाइयों पर गुरुवार की सुबह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। दोनों व्यापारी भाइयों के विषय में सूचना देने वाले व उन्हें गिरफ्तार कराने वाले व्यक्ति को पुलिस इनाम देगी।
गीडा थाना क्षेत्र में सप्ताह भर पूर्व करीब दो करोड़ रुपये की नशीली दवा पकड़ी गई थी। पुलिस ने घटना के दूसरे दिन है आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। घटना के दो दिन बाद दबाव पड़ने पर गीडा पुलिस ने बेतियाहाता के दवा कारोबारी अमित गुप्ता व उनके भाई आशीष गुप्ता के विरुद्ध मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही दोनों व्यापारी भाई फरार चल रहे हैं। दोनों व्यापारी भाइयों के विरुद्ध संतकबीरनगर जिले में भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। दोनों की गिरफ्तारी को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर में तीन टीमें गठित की हैं। टीमें गोरखपुर, आगरा सहित दोनों व्यापारी भाइयों के कई ठिकानों पर दबिश दे चुकी हैं। सात अगस्त को दर्ज मुकदमे में पुलिस अब तक मुख्य आरोपित भाइयों आशीष गुप्ता व अमित गुप्ता को दबोच नहीं सकी है। इसे लेकर ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तीन टीमें गठित की हैं। पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी इन तीनों टीमों की मानीटरिंग कर रहे हैं।
नशीली दवाओं के कारोबार की जांच में नामजद गुप्ता बंधुओं के अलावा कई और व्यापारी व लोग सामने आ गए है। पुलिस‌ गिरोह में शामिल लोगों के खिलाफ सबूत जुटा रही है। देवरिया के दो व्यापारियों का भी नाम सामने आया है। सभी के सीडीआर पुलिस हासिल करने में लगी है, ताकि पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया जा सके। उधर, मंगलवार को एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने इस मामले केे गंभीरता से लिया है। उन्होंने पुलिस से अब तक इस मामले में की गई कार्रवाई की प्रगति मांगी तो मुख्य आरोपियों के गिरफ्तारी न होने की बात सामने आ गई। इसी के बाद एसएसपी ने पुलिस की टीमें गठित कर गिरफ्तारी कर आदेश दिया है।

Sort:  

Like and follow please