कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ की जाएगी

in #gorakhpur2 years ago

IMG-20220425-WA0030.jpgगोरखपुर। एनेक्सी भवन सभागार में जिला अधिकारी एसपी के पीस कमेटी सदस्यों के साथ बैठक कर कहा कि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ की जाएगी त्यौहार आपसी मेल मिलाप एंव शांतिपूर्ण वातावरण में सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाये। उन्होंने कहा कि त्यौहारों की सकुशलता में किसी भी तरह का खलल पैदा करने वाले के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों की खैर नही है।
यह बातें जिलाधिकारी ने एनेक्सी भवन सभागार में आयोजित ईदुलफितर पर्व एंव अक्षय तृतिया आदि त्यौहारों को शांतिपूर्ण वातावरण में सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जनपद शांति एंव सद्भावना समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा। इस अवसर पर उन्होंने साफ सफाई, गढ़ामुक्त सड़कें, ढीले एंव जर्जर तार/पोल को ठीक करने के साथ ही अनवरत रूप से जलापूर्ति/विधुत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये।
जिलाधिकारी ने थानावार शांति समिति की बैठकें आयोजित करने के निर्देश सभी थानाध्यक्षों को देते हुए कहा कि वे अपने अपने क्षेत्रों में निरन्तर निगरानी रखें। उन्होंने त्यौहार के अवसर पर छुट्टा पशुओं के विचरण पर पूर्णतया प्रतिबंधित करने के निर्देश दिये। नगरनिगम को निर्देश दिये कि नालियों की सफाई कराते रहे। उन्होंने कहा कि जाम की समस्या उत्पन्न न होने पाये इसके लिए टैªफिक नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।
इस अवसर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन तांडा ने बताया कि त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पुलिस व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रहेगी। नई परम्परा लागू करने की अनुमति नही होगी, परम्परागत व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है। किसी भी अफवाह पर ध्यान न दिया जाये और यदि कही कोई समस्या आती है तो तत्काल प्रशासन/पुलिस के संज्ञान में लाया जाये ताकि तात्कालिक प्रभाव से उसका निराकरण कराया जा सके।
इस अवसर पर शांति समिति के सदस्यों सरदार बलबीर सिंह, आदिल अमीन आदि द्वारा जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अंगवस्त्रम/माल्यार्पण कर सराहनीय
कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है।
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर विनीत सिंह एडीएम प्रशासन पुरूषोत्तम दास गुप्ता नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव पुलिस अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों के साथ शांति समिति के सदस्य आदिल अमीन सरदार बलवीर सिंह, शाकिर अली सलमानी भानू मिश्रा हरि प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।