गोरखपुर विश्वविद्यालय: DDU हॉस्टल के सामने जाम लगाने पर 50 पर केस, छानबीन में जुटी पुलिस

in #gorakhpur2 years ago

यूनिवर्सिटी चौकी प्रभारी अमित चौधरी ने कैंट थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि 11 सितंबर की रात 10.30 बजे मोहद्दीपुर की तरफ से आने वाले राहगीरों ने बताया कि संतकबीर छात्रावास गेट के सामने छात्रों ने जाम लगा दिया है। फोर्स के साथ पहुंचने पर जाम लगाए लोगों ने बैरियर और ब्रेकर की मांग की।
ddu-gorakhpur_1582090572.jpeg
गोरखपुर यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के बाहर बैरियर और ब्रेकर की मांग को लेकर जाम लगाने वाले 50 छात्रों पर केस दर्ज कर लिया गया। कैंट पुलिस ने चौकी प्रभारी की तहरीर पर 10 नामजद और 40 अज्ञात लोगों को सड़क जाम करने, एंबुलेंस को रास्ता न देकर जीवन संकट में डालने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
यूनिवर्सिटी चौकी प्रभारी अमित चौधरी ने कैंट थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि 11 सितंबर की रात 10.30 बजे मोहद्दीपुर की तरफ से आने वाले राहगीरों ने बताया कि संतकबीर छात्रावास गेट के सामने छात्रों ने जाम लगा दिया है। फोर्स के साथ पहुंचने पर जाम लगाए लोगों ने बैरियर और ब्रेकर की मांग की। समझाया गया, लेकिन वह नहीं माने और बवाल करने लगे। मौके पर सीओ कैंट व अन्य अफसरों ने भी समझाने की कोशिश की तो छात्र उग्र हो गए।
राहगीरों से भी बदसलूकी की गई। जाम लगाने वालों की इस हरकत से कई एंबुलेंस भी फंस गईं थीं, जिसमें गंभीर मरीज थे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मनदीप राय, रणविजय सिंह, योगेश प्रताप सिंह, नितेश मिश्रा, रोहित कुमार, विपुल पांडेय, विश्वेंद्र चतुर्वेदी, पीयूष मिश्रा, दिव्यांशु राय, रजत कुमार और 40 अन्य लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।