योगी की सुरक्षा में चूक, आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड

in #gorakhapur2 years ago

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर में सुरक्षा में बड़ी लापरवाही देखी गई जिसके चलते योगी जी ने सुरक्षा कर रहे आठ पुलिस वालों को तुरंत संस्पेंड कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला योगी के एयरपोर्ट जाते वक्त उनकी सुरक्षा में कमी के कारण उनकी फ्लीट में अचानक वाहन घुस आए जिसकें चलते तुरंत अफतरा- तफरी का माहौल बन गया । हालांकि, जैसे ही अधिकारियों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने तुरंत मोर्चा संभाल लिया जिसकें वजह से एक बड़ा हादसा होते- होते बच गया। इस चूक के कारण तुरंत योगी जी ने उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ एक्शन ले लिया।
अधिकारिक सूत्रोें के मुताबिक भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा जनता को संबोधित करने के लिए गोरखपुर आने वाले थे। यह कार्यक्रम बीजेपी पार्टी के लिए काफी अहम माना जा रहा था । हालांकि, दिल्ली से गोरखपुर पहुंचने पर सीएम योगी उन्हें रिसीव करने 11.28 बजे एयरपोर्ट जा रहे थे। गेट के पास जैसे ही वाहन अंदर जाने के लिए मुड़े कुसम्ही की तरफ से आ रहे वाहन फ्लीट के सामने आ गए।जानकारी के मुताबिक एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि एयरपोर्ट से पूरब तक वाहनों को रोकने के लिए जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी उन्होंने लापरवाही बरती है। कुसम्ही की तरफ से आने वाले वाहनों को उन्होंने एयरपोर्ट की तरफ भेज दिया।इस लापरवाही के आरोप में एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात अपराध शाखा के इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव, दारोगा अजय राय, गीडा थाने में तैनात आरक्षी बृजेश यादव, सतेन्द्र यादव, विवेक मिश्रा तिवारीपुर थाने में तैनात आरक्षी सुजीत यादव, महिला आरक्षी अरुणिमा मिश्रा और कैंट थाने में तैनात महिला आरक्षी किरन चौधरी को निलंबित कर दिया।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पता चला कि सीएम योगी गोरखपुर में भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा को लेने जा रहे थे । जब योगी की सुरक्षा में चूक हुई तो अधिकारियों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया । दरअसल, वहां पर योगी को सुरक्षा कर रहे इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव व दारोगा अजय राय के पास हैंडसेट मौजूद नहीं था। जब इस बात की पूछताछ उन अधिकारियों से की गई तो उन पुलिस कर्मियों के पास कोई भी जवाब नहीं था।

Sort:  

Omg 😯😯😯