स्कूलों के ताले तोड़कर लाखों का सामान चोरी

in #good7 days ago

फर्रुखाबाद 12 सितम्बरः(डेस्क)नवाबगंज में स्कूलों में चोरी की घटनाएं बढ़ीं

Red Modern Breaking News Headline Youtube Thumbnail.png

नवाबगंज जिले में पिछले कुछ महीनों में स्कूलों में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अपराधियों ने कई स्कूलों के ताले तोड़कर लाखों रुपये के सामान को चुरा ले जाने में कामयाबी हासिल की है। इन घटनाओं से स्कूल प्रशासन और अभिभावक काफी चिंतित हैं।

ऑक्सफोर्ड स्कूल में चोरी
देवा थाना पुलिस टीम ने ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास से एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। चोर के पास से कुछ चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस अभी भी इस मामले की जांच कर रही है और और अन्य संलिप्त लोगों की तलाश कर रही है।

बीआरसी नवाबगंज और स्कूल में चोरी
सोमवार रात नवाबगंज बीआरसी व परिसर स्थित स्कूल के कमरे का ताला तोड़कर चोर कीमती सामान व अभिलेख उठा ले गए। मंगलवार सुबह जब बीआरसी व विद्यालय खुला तो कमरे का टूटा ताला देख कर घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नवाबगंज गोंडा प्राथमिक विद्यालय में चोरी
एक वीडियो में नवाबगंज गोंडा प्राथमिक विद्यालय के दबंग प्रधानाचार्य को चोरी करते हुए देखा गया। वीडियो वायरल होने के बाद प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की मांग उठने लगी है। पुलिस ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुश्कीनगर में प्राथमिक विद्यालय में चोरी
मुश्कीनगर में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में चोरों ने कीमती सामान पर हाथ साफ़ कर दिया। चोरों ने विद्यालय का ताला तोड़कर अज्ञात मात्रा में नकदी और अन्य सामान चुरा ले जाने में कामयाबी हासिल की। पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

छाछामऊ गांव में निजी विद्यालय में चोरी
नवाबगंज थाना क्षेत्र के कुसुवापुर निवासी विजय कुमार यादव छाछामऊ गांव में निजी विद्यालय संचालित करते हैं। उसी विद्यालय में विजय के पिता और भाई रात में विद्यालय का ताला तोड़कर हजारों रुपये की चोरी कर ले गए। पुलिस ने इस मामले में भी जांच
शुरू कर दी है।

पुलिस की कार्रवाई
इन घटनाओं की जानकारी मिलने पर सीओ मोहम्मदाबाद ने एसओ को घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने कुछ मामलों में संदिग्धों को गिरफ्तार भी किया है लेकिन अभी तक बड़े पैमाने पर कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी है। पुलिस अभी भी इन मामलों की गहनता से जांच कर रही है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

निष्कर्ष
नवाबगंज जिले में स्कूलों में चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी चिंता का विषय है। इन घटनाओं से स्कूल प्रशासन और अभिभावक काफी परेशान हैं। पुलिस ने भी इन मामलों की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है। स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की जरूरत है ताकि इस तरह की घटनाएं न हों और छात्रों के शिक्षण में कोई बाधा न आए।