गोंडा: मस्जिदों में अकीदत व एहतराम के साथ पढ़ी गई अलविदा की नमाज, चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस

in #gonda2 years ago

IMG-20220429-WA0021.jpgगोंडा। रमजान के पवित्र महीने के आखिरी जुमे पर जिले भर के मस्जिदों में अकीदत व एहतराम के साथ अलविदा की नमाज पढ़ी गई और देश में अमन-चैन एवं गंगा-जमुनी तहजीब की सलामती के लिए दुआ मांगी गई। नमाज के बाद पाक माह रमजानुल मुबारक की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। अलविदा की नमाज को सक्षम संपन्न कराने के लिए जिले भर में पुलिस बल मुस्तैद रहा। पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने खुद भी शहर का भ्रमण कर हालात का जायजा लिया और पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मदरसा मीनाइया के प्रिंसिपल कारी निसार अहमद ने बताया कि अलविदा की नमाज से यह पता चलता है कि पाक और मुकद्दस माह रमजान अब हमसे जुदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि तमाम मुसलमानों को यह दुआ करनी चाहिए कि अल्लाह पाक इस मुकद्दस माह से हमें फिर से जल्द से जल्द रूबरू कराएं। उन्होंने कहा कि रमजानुल मुबारक हमें अपने नफ्स पर काबू रखना सिखाता है। रमजान के पवित्र महीने में हमें सदका और जकात खूब करना चाहिए तथा गरीबों और यतीमों की दिल खोलकर मदद करनी चाहिए ताकि उनके चेहरों पर भी ईद की खुशियां झलकें।
IMG-20220429-WA0029.jpg
वहीं अलविदा की नमाज को लेकर शहर के लेकर गांव तक की मस्जिदों से बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि अलविदा की नमाज़ की ड्यूटी पर लगे समस्त पुलिसकर्मियों को पहले से ब्रीफ करते हुए सतर्क रहकर अलविदा की नमाज को सम्पन्न कराये जाने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में कानून व्यवस्था के दृष्टिगत समस्त क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारियों ने अपने-अपने सर्किल/थाना क्षेत्रों में दंगा नियंत्रण उपकरणों से लैस होकर मस्जिदों पर सर्तकता पूर्वक ड्यूटी करते हुए अलविदा की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराया। पूरे जनपद में अलविदा की नमाज़ के अवसर पर चप्पे-चप्पे पर दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ पुलिस बल मुस्तैद रहा। पुलिस अधीक्षक खुद भी शहर में भ्रमणशील रहकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।