गोंडा: पत्नी ने तांत्रिक प्रेमी संग मिलकर की थी पति की हत्या,पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

in #gonda2 years ago

IMG-20220520-WA0031.jpg

गोंडा। इटियाथोक थाना क्षेत्र के रमवापुर नायक गांव के रहने वाले दवा व्यवसाई की हत्या उसकी पत्नी ने अपने तांत्रिक प्रेमी के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने शुक्रवार को इस हैरान करने वाली घटना का खुलासा करते हुए आरोपी पत्नी और उसके कथित तांत्रिक प्रेमी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक लालमणि के शव को बरामद कर लिया है। आरोपियों ने शव को उसी के मड़हे में रखे गए भूसे के बीच में गड्ढा खोदकर छुपा रखा था। पुलिस ने हत्यारों के पास से मृतक के दो मोबाइल फोन व आला कत्ल को भी बरामद कर लिया है। डीआईजी देवीपाटन मंडल ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ₹50000 की राशि से पुरस्कृत किया है।

इटियाथोक थाना क्षेत्र के रमवापुर गांव के रहने वाले दवा व्यापारी लालमणि विश्वकर्मा सोमवार की देर शाम अचानक लापता हो गया था। कुछ घंटे बाद उसकी पत्नी को फिरौती के लिए फोन आया और बदमाशों ने ₹400000 की फिरौती मांगी। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की तो अपहरण की कहानी झूठी निकली। पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मुखबिर व आसपास के सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो वारदात की असली कहानी सामने आई। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक की पत्नी का झाड़-फूंक करने वाले जुम्मन नाम के एक व्यक्ति से अवैध संबंध था। इस संबंध के चलते ही मृतक के पत्नी ने अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। इस साजिश में जुम्मन के साथ-साथ मृतक लालमणि का पड़ोसी नाथूराम भी शामिल हुआ। इसके बाद उसने अपने तीन अन्य साथियों को इसमें शामिल करते हुए सोमवार की देर शाम को लालमणि को शराब पीने के बहाने अपने घर बुलाया। शराब पिलाने के बाद हथौड़े से मारकर लालमणि की हत्या कर दी गई और उसका शव उसके ही घर के सामने बने माले में रखे गए भूसे के बीच गड्ढा खोदकर छिपा दिया और पुलिस को अपहरण की फर्जी सूचना दे दी। पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो उसकी पत्नी की गतिविधि संदिग्ध मिली। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और अपने पति के हत्या की बात कबूल कर ली। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इसके साथ ही पुलिस ने मृतक के दो मोबाइल फोन व आला कत्ल को बरामद कर लिया है। एसपी का कहना है कि आरोपी जुम्मन जो झाड़-फूंक का काम करता है अक्सर महिलाओं के बीच में बैठता है और उन्हें गुमराह करने का काम करता है जुम्मन के गतिविधियों की अलग से जांच कराई जा रही है। वहीं इस मामले में देवीपाटन मंडल के डीआईजी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ₹50000 का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
IMG_20220520_203932.jpg

पुलिस को गुमराह करती रही कातिल पत्नी

गोंडा। दवा व्यापारी की हत्या की साजिश मृतक के पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और अपने पति मौत के घाट उतार दिया। आरोपियों ने मामले में पुलिस को गुमराह करने के लिए अपहरण की झूठी सूचना दी और लगातार पुलिस को गुमराह करते रहे। आखिरकार पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर के जरिए इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में झाड़-फूंक करने वाला जुम्मन नाम का एक आरोपी भी शामिल है जिसने मृतक की पत्नी के साथ मिलकर इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।