ट्रक से टकराई जायरीनों से भरी बस, एक की मौत, 5 घायल

in #gonda2 years ago

गोंडा अयोध्या हाईवे पर परसापुर गांव के निकट हुआ हादसा
IMG_20220524_122544.jpg

गोंडा। सोमवार की देर रात गोंडा अयोध्या हाईवे पर एक सवारी बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक का अगला हिस्सा बस में जा घुसा। इस हादसे में एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद अयोध्या हाईवे पर लंबा जाम लग गया और लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की सहायता से ट्रक और बस को अलग करा कर रास्ता खाली कराया और आवागमन को बहाल कराया।

सोमवार का दिन जिले वासियों के लिए ब्लैक मंडे साबित हुआ। दोपहर में आई धूल भरी आंधी के चलते पेड़ गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिले के लोग इन हादसों से उबर भी नहीं पाए थे कि देर रात बहराइच से जायरीनों को लेकर जौनपुर जा रही एक प्राइवेट बस हादसे का शिकार हो गई। बस गोंडा अयोध्या हाईवे पर परसापुर गांव के निकट सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से जा भिड़ी। बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रक बस के अगले हिस्से में जा घुसा। इस हादसे में बस में सवार एक 10 वर्षीय बालिका की मौत हो गई जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
IMG_20220524_122626.jpg

हादसे के बाद सड़क पर चीख-पुकार मच गई। वही धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें पास के ही एक ढाबे पर ले जाकर बिठाया। हादसे में घायल शरीफ (60) मन्ना (15) जान मोहम्मद(50) व सीफा (04) जौनपुर जिले के रहने वाले हैं जबकि राजितराम (32) अयोध्या जिले के गोसाईगंज का रहने वाला है। सभी को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक सभी घायल जौनपुर के रहने वाले हैं और वह जियारत करने के लिए बहराइच गए थे। बहराइच से वापस लौटते समय परसापुर के निकट या दर्दनाक हादसा हो गया। बस में सवार लोगों को दूसरी बस से उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।