लखनऊ की वृंदावन कॉलोनी में प्लाट खरीदने का सुनहरा मौका, आवास विकास करेगा नीलामी

in #golden2 years ago

लखनऊ। आवास विकास परिषद उत्तर प्रदेश ने 22 जुलाई को नीलामी के बाद फिर से अपने भूखंडों को नीलाम करने के लिए ब्योरा एकत्रित करना शुरू कर दिया है। मूल कीमतों से अच्छी कीमत आने के कारण परिषद उन भूखंडों का ब्योरा एकत्रित कर रहा है, जिनके आवंटियों ने पंजीकरण तो करा लिया और चंद किस्तें देने के बाद आगे की किस्तें नहीं दे रहे हैँ। ऐसे भूखंडों का आवंटन निरस्त करने पर भी परिषद विचार कर सकता है। क्योंकि आवास विकास परिषद को इससे हर माह लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है। परिषद सेक्टर 16ए, सेक्टर 10 सी और सेक्टर 14 में खाली पड़े भूखंडों को नीलाम करेगा।

उप आवास आयुक्त प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि भूखंड संख्या 16ए/95, 16ए/97, 16ए/98, 16ए/99, 16ए/100, 16ए/435/1, 14/242, 14/245, 10सी/186 के अलावा अन्य सेक्टरों में खाली भूखंडों का ब्योरा खंगलवाने का काम किया जा रहा है। परिषद प्रयास कर रहा है कि जो भूखंड किसी भी फेस में खाली पड़ा है, उसे बेच दिया जाए। इसके लिए मुख्य नगर नियोजन अफसरों के साथ ही बैठक करके, भूखंड व अन्य संपत्ती निकाली जा रही हैं। त्रिपाठी ने बताया कि आवासीय भूखंडों की नीलामी और व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी का क्रम इस माह भी अलग अलग तिथियों में है।

Screenshot_20220725-140142.pngबता दें कि आवास विकास की वृंदावन कालोनी आवासीय परिसर के मामले में अच्छी कालोनियों में शामिल है, क्योंकि पर्यावरण अभी नियंत्रित है और सड़के चौड़ी होने के कारण जाम जैसी यहां कोई बात नहीं है। चिकित्सा सुविधा के नाम पर एसजीपीआइ, एसजीपीजीआइ का ट्रामा सेंटर, कैंसर संस्थान और मेदांता जैसे अस्पताल यहां काफी नजदीक हैं। अफसरों ने बताया कि जल्द ही गोसाइगंज स्थित एक नई टाउनशिप योजना को लांच करने की तैयारी है।

Sort:  

ज़ब लाइक फॉलो से एक दूसरे कों बेनिफिट है तों फॉलो आप हमे करे हम आप कों करते है ख़बर कों लाइक भी करें l

Agar follow aur like kerne se aapka koi nuksaan nhi ho rha ho to please follow nd like me my post🙏🙏🙏🙏

Agar follow aur like kerne se aapka koi nuksaan nhi ho rha ho to please follow nd like me my post🙏🙏🙏🙏