निकाय चुनाव को लेकर इवीएम सीलिंग का कार्य हुआ शुरू

in #gogri2 years ago

IMG_20221001_134621.jpgगोगरी रणवीर – गोगरी में निकाय चुनाव 2022 को लेकर तैयारियां जोरो शोरों से चल रही है. गौरतलब है कि नगर परिषद गोगरी में प्रथम चरण का मतदान आगामी 10 अक्टूबर को होना है. ऐसे में गोगरी के प्रखंड मुख्यालय स्थित टायसम भवन में गोगरी एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अमन कुमार सुमन के देखरेख में ईवीएम सीलिंग का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. नगर परिषद गोगरी में 36 वार्ड को लेकर 85 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

नगर निकाय चुनाव 2022 के लिए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर हैं. गोगरी के मनरेगा भवन में वज्रगृह बनाया गया है. जहां पर सभी ईवीएम मशीन को रखा गया है. नगर परिषद गोगरी में 85 मतदान केंद्र हैं. जिसको लेकर तकरीबन 425 ईवीएम की आवश्यकता पड़ेगी और 25% ईवीएम रिजर्व रखा गया है. ताकि अगर कहीं पर ईवीएम खराब हो जाए तो समय उसे तुरंत पहुंचाया जाएगा.

युद्ध स्तर पर की जा रही है ईवीएम सीलिंग

चुनाव के मद्देनजर प्रशासन मुस्तैद है. कड़ी प्रशासनिक सुरक्षा के बीच सभी कर्मचारी युद्ध स्तर पर ईवीएम मशीन की सीलिंग कर रहे हैं. वहीं मतदान को लेकर सभी बूथों पर इवीएम भेजने की तैयारी चल रही है. वहीं ईवीएम सीलिंग में दस से अधिक टेबल बनाए गए हैं.जहाँ कर्मी युद्धस्तर पर इवीएम को चेक कर सीलिंग का कार्य कर रही है. इतना ही नहीं गोगरी एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी अमन कुमार सुमन नें सभी को यह निर्देश दिया की इवीएम सीलिंग बारीकी से देखकर करें ताकि कोई त्रुटी ना रह जाये.

इवीएम में नोटा का नहीं है ऑप्शन

नगर निकाय चुनाव में ईवीएम में नोटा का ऑप्शन नहीं रहेगा. निर्वाची पदाधिकारी सह गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि कई अभ्यर्थी ईवीएम में नोटा ऑप्शन के बाबत पूछ रहे थे. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार किसी भी पद के लिए नोटा का ऑप्शन नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को आचार संहिता का पाठ पढा दिया गया है. बावजूद आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी अभ्यर्थी द्वारा किया जायेगा तो कार्रवाई की जाएगी. अभ्यर्थियों का पहचान पत्र बनाया गया है जिसे अभ्यर्थी या चुनाव अभिकर्ता प्रखंड मुख्यालय से पहचान पत्र प्राप्त कर लेंगें.

कहते हैं एसडीओ

तीन पदों के लिए हो रहे चुनाव को लेकर नगर परिषद गोगरी में 425 ईवीएम की आवश्यकता पड़ेगी, वार्ड स्तर पर सेक्टर बनाया गया है.सभी 85 मतदान केंद्र के लिए प्रति मतदान केंद्र के लिए 3 कंट्रोल यूनिट और 5 बैलेट यूनिट तैयार किया गया है. चुनाव पुर्णतः पारदर्शी होगा.

अमन कुमार सुमन निर्वाची पदाधिकारी सह गोगरी एसडीओ.