गोवा में 'अवैध बार' पर कांग्रेस ने स्मृति इरानी को घेरा, बेटी ने दिया जवाब

in #goa2 years ago

2828b065-a727-4c7e-a3f2-43d5c2ae3aba.jpg

गोवा में कथित रूप से 'अवैध बार' से जुड़े होने के आरोपों के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की बेटी ज़ोइश ने शनिवार को इन आरोपों बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा है कि न तो वो ये रेस्तरां चला रही हैं और न ही वो इसकी मालकिन हैं.

ज़ोइश इरानी के वकील किराट नागरा ने एक बयान जारी कर उनके मुवक्किल के ख़िलाफ़ लगाए गए आरोपों को खारिज किया है. बयान में कहा गया है, "स्मृति इरानी के राजनीतिक विरोधियों ने उनके ख़िलाफ़ मनगढंत आरोप लगाए हैं. ये आरोप सिर्फ़ इसलिए उन्हें बदनाम करने के इरादे से लगाए गए हैं क्योंकि वो एक पॉलिटिकल लीडर की बेटी हैं."

इससे पहले कांग्रेस ने गोवा के एक बार को लेकर स्मृति इरानी और मोदी सरकार पर निशाना साधा था.

कांग्रेस पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा, "केंद्रीय मंत्री स्मृति ज़ूबिन इरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. गोवा में उनकी बेटी द्वारा चलाए जा रहे रेस्तरां पर शराब परोसने के लिए फ़र्ज़ी लाइसेंस जारी करवाने का आरोप लगा है और ये कोई 'सूत्रों के हवाले से' अथवा एजेंसियों द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए लगाया गया आरोप नहीं है बल्कि आरटीआई से खुलासा हुआ है. जिसके मुताबिक केंद्रीय मंत्री स्मृति ज़ूबिन इरानी की बेटी जोइश इरानी ने अपने 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' के लिए फ़र्ज़ी दस्तावेज़ देकर 'बार लाइसेंस' जारी करवाए. हम प्रधानमंत्री से माँग करते हैं कि तुरंत प्रभाव से स्मृति ज़ूबिन इरानी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए."

कांग्रेस ने एक शोकॉज नोटिस की कॉपी भी शेयर की है जो कथित तौर पर बार को जारी किया गया था और पार्टी का ये भी दावा था कि नोटिस जारी करने वाले अधिकारी का दबाव में आकर तबादला किया जा रहा है. हालांकि ज़ोइश इरानी के वकील ने कहा है कि उनकी क्लाइंट को ऐसा कोई सरकारी नोटिस नहीं मिला है.