गुजरात दंगा मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ गिरफ्तार

in #girftar2 years ago

गुजरात दंगा मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ गिरफ्तार IMG-20220626-WA0105.jpg
के . रवि (दादा)
मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस ने गुजरात दंगों के मामले में झूठी सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार किया है | तीस्ता सीतलवाड़ को मुंबई के जुहू स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने पूर्व आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार को भी गिरफ्तार किया है। दोनों को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शनिवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट और आरबी श्रीकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अहमदाबाद शहर पुलिस अपराध शाखा के निरीक्षक दर्शनसिंह बी. ब्रैड की शिकायत पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
पता चला है कि गुजरात एटीएस की दो टीमें आज मुंबई पहुंचीं |
एक टीम मुंबई के सांताक्रूज थाने गई और दूसरी टीम मुंबई पुलिस के साथ जुहू स्थित उनके यांनी के तीस्ता सीतलवाड़ के घर गई और दस्ते ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया |
शीर्ष अदालत ने 24 जून को गुजरात दंगों पर एसआईटी रिपोर्ट के खिलाफ जकिया जाफरी द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया। याचिका को खारिज करते हुए शीर्ष अदालत ने कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ की और जांच की जानी चाहिए क्योंकि वह तीस्ता मामले में अपने फायदे के लिए जाकिया जाफरी की भावनाओं का इस्तेमाल कर रही हैं।

2002 के गुजरात दंगों के दौरान भीड़ ने जकिया जाफरी के पति एहसान जाफरी की हत्या कर दी थी। एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी ने एसआईटी की रिपोर्ट को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।