भाकियू लोकशक्ति के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

in #ghiror7 months ago

IMG-20240212-WA0395.jpg

घिरोर,

भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के पदाधिकारियों द्वारा पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

सोमवार को भाकियू लोक शक्ति के जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम सुप्रिया गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देते हुए जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश भर में किसानों का बुरा हाल है। घुमंतू पशुओं के लिए सरकार द्वारा पकड़ने का आदेश दिया गया जिसकी खानापूर्ति की गई। लाखों रुपया सरकार का खर्च किया गया लेकिन आज भी किसान अपनी फसलों को घुमंतू पशुओं से रात दिन रखा रहा है। कड़कड़ाती सर्दी में किसानों को खुले आसमान के नीचे ही रहना पड़ता है। साथ ही तहसील घिरोर में रजिस्ट्री ऑफिस का कार्यालय आज तक नही है। जिसे खुलवाया जाए जिससे किसानों को मुख्यालय तक ना भागना पड़े दूर दराज जाने से असुविधा होती है । सरकार द्वारा खाद की बोरी में पांच किलो वजन कम कर दिया है। रेट वही है। वजन कम किया है। तो उसकी दर भी कम की जाएं। जिससे किसानो को लाभ मिल सके। किसानों की लागत भी खेती से नहीं निकल रही है। विकास खंड घिरोर की ग्राम पंचायत कोसमा मुसलमीन, हिनूद,और अटाहरैना आदि ग्राम पंचायतो में किसान आवारा गौवंश से परेशान है। खेतों पर तार बंदी या झोपड़ी डालकर रात्रि में रखवाली करनी पड़ रही है। किसान परेशान है। ग्राम पंचायत कोसमा मुसलमीन,और उसनीधा में गौशाला होने के बाबजूद भी किसान परेशान है। गौवंश फिर भी घूम रहा है। किसानो की फसलों का नुकसान हो रहा है। कोई इंतजाम नही है।
किसानो के बच्चों के लिए ग्राम पंचायतों में मिनी स्टेडियम की सुविधा उपलब्ध कराई जाएं। जिससे किसानों के बच्चे भी खेल सके। इस अवसर पर तहसील महासचिव वीनेश यादव, शरद, अनिल कुमार, प्रज्वल, छोटे, सोनू, अभी, कौशलेंद्र आदि लोग मौजूद रहे ।

फोटो -- तहसील घिरोर में एसडीएम सुप्रिया गुप्ता को ज्ञापन देते हुए।