पांच हजार रुपए लेकर दोबारा शादी कराने का अधिकारी पर लग रहा आरोप

in #ghiror3 months ago

दो बार शादी होने से क्षेत्र ने चर्चा का बना विषय

घिरोर,

कुछ दिन पूर्व पुत्री की घर पर शादी कर दी गई लेकिन अधिकारियों से तालमेल होने के बाद फिर पुनः सामूहिक विवाह में शादी का आयोजन हुआ जिसके चलते गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है कि अधिकारी तो घर पर शादी होने के बाद अनुमति ही नहीं देते हैं लेकिन एक पुत्री की घर पर शादी हो जाने के बाद दोबारा सामूहिक विवाह में कैसे शादी हो गई इसके लिए इसको लेकर गांव में चर्चाएं तेज हैं।

विकास खंड घिरोर के ग्राम पंचायत नाहिली निवासी विजय पाल ने अपनी पुत्री कु0 सेजल की 17 जनवरी 2023 को घर पर रीति रिवाज के साथ शादी कर दी थी। लेकिन अधिकारियो के ताल मेल के चलते समाज कल्याण एडीओ ने अपना शुल्क तय किया और शादी की अनुमति दे दी।

तो जांच पड़ताल की भी खाना पूर्ति कर मैनपुरी में सामुहिक विवाह के आयोजन में पुनः पुत्री की 28 जनवरी 2023 को शादी कर दी गई। जिसके चलते कुछ दिन तक मामला दवा रहा। जैसे ही खुला तो गांव में चर्चा फैल गई।

लेकिन इसके लिए गांव में चर्चा दवे पांव तो हो रही है। लेकिन कोई खुलकर कहने को तैयार नहीं है। वही पुत्री के पिता से जब बात की गई। तो उन्होंने बताया कि समाज कल्याण एडीओ द्वारा शादी के दिन 800 सौ रूपये लिए गए थे।

और शादी के बाद 4200 रूपये लिए । जब कि पहले ही 5 हजार रुपए तय कर लिए गए थे। इसमें हम लोगो का कोई दोष नही है। शादी से पहले ही हम लोग सामुहिक विवाह में शादी करवाना चाह रहे थे।