भूमाफिया बनी महिला सेक्रेटरी तीन विभागों की जमीन पर बना लिया कब्जा लिया करोड़ों का मकान

गाजीपुर: घोटाले, अपराध, लूट, तस्करी मादक द्रव्यों का व्यापार करने के मामले में दो दशक से बदनाम इस जनपद में एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे सुनकर दाॅतो तले उंगली दबा ले रहे हैं। योगी सरकार में माफिया व अपराधी शान्त जरूर है लेकिन जिले की रहने वाली महिला सेक्रेटरी ने ऐसा कारनामा कर दिया है कि आम लोग ही नही जनपद के बड़े-बड़े भू माफिया भी दंग हैं। जबकि महिला जौनपुर जिले में तैनात है और उसका पति लगातार ग्रामीणों के साथ मीडिया को भी देख लेने की धमकी देता हैं और चेतावनी भी देता है कि गांव के सारे लोगो के साथ पत्रकारों को भी सबक सिखाने की तैयारी की जा रही है और इसके लिये डी0एम0 और एस0डी0एम0 को छोड़िये कमिश्नर और मुख्य सचिव से कार्यवाही करायेंगें।मामला कासिमाबाद तहसील से जुड़े मिर्जापुर बेदौली ब्लाक बिरनो का है। गांॅव के रहने वाले रमेश गोड़ ने मौजूदा जिलाधिकारी मंगला सिंह से मिलकर दी गयी सूचना आरोप लगाया है कि उसी गाॅव के रहने वाले दबंग संजय गोंड़ पुत्र रामसरीख गोंड़ जिनकी पत्नी रानी गोंड़ जौनपुर जिले में सेक्रेटरी के पद पर तैनात है। 15 साल पूर्व कच्चे मकान व झोपड़ी में रहने वाले रामसरीख की बहू रानी गोंड़ वेतन जितना भी पाती हों इतनी कर्मठ है कि गांव के खाली पड़ी बंजर नवीन परती व उद्यान विभाग की खाली जमीन पर कब्जा कर पचास लाख से अधिक लागत का बंगला बना चुकी है। इनकी ईमानदारी का यह आलम है कि सेक्रेटरी बनने के पाॅच साल में ही इन्होनें वाराणसी कमिश्नर मुख्यालय पर जमीन खरीदकर आलीशान कोठी बना चुकी है और दो-चार पहिया वाहन भी उसकी शोभा बढ़ा रहे हैं।
रमेश का आरोप है कि रानी गोंड़ के बंगले के सामने मौजूद जमीन का छोटा टुकड़ा जिसपर 40 साल से कच्चा मकान बनाकर पशुओं का बांध रहे रमेश के उस जमीन पर भी रानी कब्जा करने का हर संभव प्रयास कर रही है। गांव में हुई पंचायत के बाद भी रानी गोड़ का परिवार गरीब का मकान किसी हाल में छोड़ने को तैयार नही है। मकान पर कब्जा करने की जल्दी में अनिल कुमार ने दुल्लहपुर थाने में कई बार गलत सूचना देकर मुझे अपराधी बताया और गलत धाराओं में चालान भी कराने का प्रयास किया जो विफल हुआ। रमेश के साथ जिलाधिकारी आफिस पहुचने वाले गांव के जयप्रकाश सिंह, नरेन्द्र सिंह, राजनरायन सिंह, सुरेन्द्र सिंह, शिवदास यादव, कप्तान सिंह, नरसिंह सिंह, कन्हैया राम, ओमप्रकाश खरवार, सुग्रीव सिंह, सुदर्शन सिंह, राम सिंह, कमलेश सिंह, रामकृत सिंह, अनिल सिंह, ओमप्रकाश गुप्ता व बी0डी0सी0सदस्य मनीष राजभर भी शामिल थे। 1655782958558.png
इस बावत मिली इस सनसनीखेज जानकारी के बावत जब रानी गोंड़ के पति संजय गोंड़ से टेलीफोनिक बात की गयी तो उन्होनें कहा कि पूरा गांव गलत हैं और सारे लोग अपराधी प्रवृत्ति के है और उनके परिवार का विरोध कर रहे हैं। मैने अगर तीन विभाग की जमीन पर कब्जा कर मकान बनाया है तो गांव में बहुत सारे लोगो ने भी सरकारी जमीन पर कब्जा किया है। उनकी जमीन खाली होगी तो हम भी कर देगें लेकिन ग्रामीणों व पत्रकारों को सबक सिखाने के लिये कमिश्नर व मुख्य सचिव से बात करेगें। सेके्रटरी के दबंग पति का लहजा यह साफ कहता है कि मामले मे कितनी सच्र्चाई है जबकि ग्रामीणो व शिकायतकर्ता ने चेतावनी दिया है कि समय रहते प्रशासनिक सेवा में रहकर भू-माफिया बनी महिला सेके्रटरी रानी गोंड़ व उनके पति संजय पर कार्यवाही नही हुई तो लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को बाध्य हो जायेगें।

Sort:  

चिंताजनक