समस्याओं को सुनने और सुलझाने से घटनाओं पर लगेगा अंकुश - पुलिस अधीक्षक

in #ghazipur2 years ago

IMG-20220722-WA0004.jpgगाजीपुर। जनपद के नगसर में स्थानीय थाना में गुरूवार कि देर रात्रि को पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने नवनिर्मित थानाध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके उपरांत उन्होंने थाने का कार्यालय, अभिलेखों के रखरखाव, सीसीटीएनएस कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क,बंदी गृह, मालखाना, भोजनालय सहित पूरे थाने परिसर और बैरको का गहनतापूर्वक निरीक्षण किया। पुलिस कर्मियों व संम्भ्रांत लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लंबे समय से थाना परिसर में इस थानाध्यक्ष कार्यालय की आवश्यकता थी। जिसे पूरा करने के लिए परिसर में मौजूद एक कक्ष का डिजिटल रूप से कायाकल्प करके उपयोगी बनाया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि क्षेत्र में अमन चैन बनाए रखने में आमजन के सहयोग कि जरूरत है, उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि समस्याओं को आसानी पूर्वक सुना और सुलझाया जाए, जिससे छोटी-छोटी घटनाओं पर अंकुश लग सके। कहा कि इसमें किसी तरह कि कोताही बर्दाश्त नहीं कि जायेगी।
एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने जानकारी लेते हुए असमाजिक तत्वों, हिस्ट्रीशीटरों, सक्रिय अपराधियों, टॉपटेन अपराधियों, गुंडा एक्ट एवं जिला बदर अपराधियों के घरों को प्रतिदिन चेक करने का निर्देश दिया, जिससे कि थाना क्षेत्र को अपराध व अपराधियों से मुक्त करा शान्ति व्यवस्था बनाई जा सके और क्षेत्रीय आमजनों में पुलिस का विश्वास बनाए रखा जा सके,एसपी ने निर्देशित किया कि विभिन्न मामलों में लंम्बित विवेचनाओं को जल्द निस्तारण किया जाए,उन्होंने कहा कि न्यायालय में चल रहे मुकदमों कि पैरवी सही तरीके से किया जाए ताकि आरोपी/ अपराधी को उसके किए कि सजा दिलाई जा सके ,जबकि पीडित को न्याय ।
मालूम हो कि पांच किमी कि परिधि में फैले इन नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र में कुल बीस गाँव है जिनकी आबादी पच्चास हजार के आसपास है,थाना क्षेत्र अन्तर्गत दो बीट है ।थाना क्षेत्र अन्तर्गत दो रेलवे स्टेशन सरहुला हाल्ट जबकि दूसरा नगसर हाल्ट है।
नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र के गावों कि सुरक्षा में तीस आरक्षी ,एक थानाध्यक्ष और एक उपनिरीक्षक की तैनाती है ,इस अवसर पर सीओ विजय आनंद शाही,थानाध्यक्ष तरूण श्रीवास्तव ,उपनिरीक्षक संजय के साथ ही क्षेत्रीय गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।