चाय वाले की बहन की शादी में पुलिस कर्मियों गिफ्ट की मोटरसाइकिल

in #ghazipur2 years ago

IMG-20220505-WA0024.jpgगाजीपुर। पुलिस कर्मियों का नाम आते हैं उनकी कई तरह की तस्वीर सामने आ जाती है लेकिन आज हम पुलिस की एक ऐसी तस्वीर दिखाएंगे जिसे देखने और सुनने के बाद आप सभी पुलिस के इस रूप का सराहना करते नजर आएंगे। दरअसल भुडकुडा थाने की पुलिस अपनी उस बहन के लिए उसकी शादी में मोटरसाइकिल गिफ्ट किए । जिसे वह जानते नहीं बल्कि उसके भाई को जानते हैं जो प्रतिदिन उन्हें चाय पिलाता है और उसके उदास चेहरे को देखकर पूरा पुलिस थाना उसकी उदासी को दूर करते हुए मोटरसाइकिल गिफ्ट कर एक अनोखी परंपरा निभाई है।

मामला भुडकुडा थाने का है यहां पर थाने के सामने सरवन प्रजापति की चाय की दुकान है जब थाने के पुलिसकर्मी कहीं से भी थक हार कर आते हैं या फिर सुबह सुबह तैयार होते हैं तब श्रवन उनको चाय पिलाकर तरोताजा करता है। बात 2 दिन पहले की है जब श्रवण काफी उदास मन से इन सभी लोगों को चाय पिला रहा था तब थानाध्यक्ष ने श्रवन से उसके उदासी का कारण पूछा तब उसने बताया कि 2 दिन बाद बहन की तिलक है और हमने तिलक पर बहन को मोटरसाइकिल देने की सोची थी जिसके लिए मैंने बैंक से लोन लेकर मोटरसाइकिल खरीदने की बात सोचा था। लेकिन बैंक के द्वारा अब लोन भी नहीं दिया जा रहा है। जिसकी जानकारी पर थानाध्यक्ष ने तत्काल अपने पुलिसकर्मियों को बैंक भेजा । तब पता चला की लोन के लिए श्रवण के पास अपनी कोई प्रॉपर्टी नहीं है जिसके चलते बैंक लोन दे पाने में असमर्थ है ऐसे में फिर थानाध्यक्ष अपने अन्य सहकर्मियों के साथ वार्ता किया और वार्ता करने के पश्चात श्रवण को आश्वासन दिया कि तुम्हें तिलक से पहले मोटरसाइकिल मिल जाएगी और उसके बाद पूरे थाने के पुलिसकर्मी पैसे का कंट्री बूट कर एक नई मोटरसाइकिल की खरीदारी कर श्रवण को तिलक वाले दिन दिया।

जिसके बाद श्रवण के चेहरे पर उदासी के बजाए खुशी देखने को मिली क्योंकि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि एक चाय बेचने वाले को इतना बड़ा गिफ्ट पुलिस के तरफ से मिलेगा क्योंकि हर किसी के जेहन में पुलिस का दूसरा ही चेहरा देखने को मिलता है अब इस तरह के पुलिस के द्वारा कार्य करने के बाद क्षेत्र के लोग पुलिस कर्मियों की तारीफ करते नहीं रुक रहे हैं।