किसान विरोधी है केन्द्र के साथ प्रदेश सरकार- राजेन्द्र

in #ghazipur2 years ago

गाजीपुर । केंद्र एवं प्रदेश की सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है । अभी तक किसानों को लागत का मूल्य नहीं मिल रहा है । किसानों की उपज एमएसपी पर सरकार खरीद करे । उक्त बातें अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक राजेंद्र यादव बुधवार को कासिमाबाद केIMG-20221012-WA0018.jpg महेशपुर चट्टी पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही ।
पूर्व विधायक ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर है । यह सरकार अब तक जितने वादा किया है किसी पर खरा उतरा नहीं है । किसानों को अभी भी एमएसपी का सही मूल्य नहीं मिल रहा है । आजादी के 75 वर्ष बाद भी आज किसान सबसे कमजोर और मजबूर है । उन्होंने कहा कि महंगाई भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है । उन्होंने बताया कि झूठे आंकड़े दिखाकर देश को विकसित दिखाया जा रहा है । जब कि देश काफी पीछे चला गया है । श्री यादव ने कहा कि जब तक किसान समृद्ध साली नहीं होगा यह देश विकसित नहीं हो सकता है । सभी कल कारखानें बंद हो गए हैं । मजदूरों को उचित मजदूरी नहीं मिल रही है । ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है । जनता को संघर्ष कर ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए । किसान सभा के जिलाध्यक्ष जनार्दन राम ने कहा कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे में जो भूमि किसानों की पड़ी है उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए । नहीं तो किसान सभा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी ।
इस जनसभा को अशोक मिश्रा, राजदेव यादव, सुरेंद्र राम, घूरा यादव, वीरेंद्र यादव, लल्लन प्रधान, दिनेश सिंह, रामकेर यादव, देवेंद्र यादव, नंदलाल शर्मा, सुभाष, संतोष, लोरिक यादव, रामसूरत यादव, सोनू खान, रामकेश यादव, अंगद यादव, रविंद्र कुशवाहा, पति राम यादव, राम बचन सिंह, विजय यादव आदि लोगों ने संबोधित किया । इस सभा की अध्यक्षता परशुराम यादव एवं संचालन कैलाश यादव ने किया ।IMG-20221012-WA0011.jpg