डालिम्स सनबीम गांधीनगर को मिला ब्रेन फ़ीड स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड

in #ghazipur-smman2 years ago

IMG-20221113-WA0008.jpg * टॉप स्कूल रैंकिंग में शामिल हुआ डालिम्स सनबीम स्कूल गांधीनगर

गाजीपुर ।
मुहम्मदाबाद तहसील के उत्कृष्ट विद्यालय डालिम्स सनबीम स्कुल गांधीनगर ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए क्षेत्र का नाम रोशन किया है। Brainfeed School Excellence Awards TOP 500 schools in India में डालिम्स सनबीम स्कूल, गांधीनगर, गाजीपुर को TOP EMERGING CBSE SCHOOL IN UTTAR PRADESH का पुरस्कार प्राप्त हुआ । इस अवसर पर भारत सरकार के कानून मंत्री एस पी सिंह बघेल, एअर वाइस मार्शल अनिल तिवारी, पूजा मधोक, अर्जित घोष उपाध्यक्ष सेठ एम आर जयपुरिया ग्रुप, अनुराभ सिंह निदेशक नेहरू वर्ल्ड स्कूल गाजियाबाद एवं शिक्षा जगत से जुड़े देश के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।
डालिम्स सनबीम स्कूल गांधीनगर , अपने अनवरत उत्कृष्ट प्रदर्शन से सीबीएसई के टाॅप 500 स्कूलों की रैंकिंग में शामिल होकर न सिर्फ जिले, बल्कि प्रदेश स्तर पर भी अपनी विकसित सोच और बेहतरीन शिक्षण प्रणाली का उदाहरण पेश किया है। विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास तथा उनका उज्जवल भविष्य ही विद्यालय का प्रमुख लक्ष्य रहा है और विद्यालय सदैव इसके लिए प्रयत्नशील रहता है। विद्यालय में शिक्षण के साथ ही साथ विद्यार्थियों को जीवन के सभी आवश्यक कौशल भी सिखाया जाता है। शिक्षण, खेलकूद, कला-संगीत आदि में प्रशिक्षित करने के साथ ही बच्चों को भविष्य में सही दिशा प्राप्त करने के लिए भी तैयार किया जाता है।

विद्यालय के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए यह पुरस्कार भारत के शीर्ष 500 स्कूलों को शिक्षण और सीखाने के कौशल में विकसित प्रवृत्तियों और तकनीकी शिक्षण की उपादेयता में उनके अद्वितीय योगदान के लिए प्रत्येक वर्ष ब्रेनफीड स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड द्वारा पुरस्कृत किया जाता है। जिससे एक नए युग की शिक्षा का निर्माण हो सके। ब्रेनफीड का उद्देश्य उन सभी हितकारकों को एक साथ लाना है जो इस परिवर्तन में योगदान देने में एक अनूठी भूमिका निभा रहे हैं। पुरस्कार प्राप्ति की घोषणा सुनकर समस्त विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय के प्रबंध निदेशक हिमांशु राय ,प्रबन्धक हर्ष राय मधुकर पांडेय, अमित राय,,मिंकू राय बृजा नन्द तिवारी, विकास राय यशवंत सिंह सही अन्य लोगों ने बधाई देते हुए इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को दिया।विद्यालय के प्रबंधक हर्ष राय ने कहा कि इतने समय यह उपलब्धि हासिल करना विद्यालय परिवार के साथ साथ छात्रों और सभी अभिभावकों के सहयोग और आशीर्वाद से यह कार्य सम्भव हो सका है।