बसपा का मार्च आज, पुलिस-प्रशासन सतर्क

in #ghaziabad26 days ago

1000697110.jpg

सुप्रीम कोर्ट की क्रीमी लेयर पर की गई टिप्पणी के विरोध में बसपा के बैनर तले आज मार्च निकाला जाएगा। बसपा के आरडीसी स्थित कार्यालय पर एकत्र होकर कार्यकर्ता कलक्ट्रेट तक जाएंगे। आंदोलन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन भी सतर्क है। अधिकारियों के स्तर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।
बसपा के जिलाध्यक्ष दयाराम सैन ने कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण तरीके से मार्च निकालने की अपील की है। जिलाध्यक्ष दयाराम सैन की अध्यक्षता में मार्च व विरोध प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर मंगलवार को आरडीसी स्थित पार्टी कार्यालय पर बैठक आयोजित हुई। इस दौरान उन्होंने पार्टी के सभी पदाधिकारियों, इकाइयों के अध्यक्षों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बसपा मुखिया मायावती ने कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण तरीके से मार्च निकालने की अपील की है। सभी कार्यकर्ता सुबह दस बजे पार्टी कार्यालय पर एकत्र होकर मार्च निकालेंगे फिर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया जाएगा।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता बाजार आदि को बंद नहीं कराएंगे। सभी व्यापारियों का उनको खुद ही समर्थन मिला है। आंदोलन के समर्थन में व्यापारी नेताओं ने बाजार बंद रखने का आश्वासन दिया है। इस दौरान पार्टी के जिला प्रभारी रवि जाटव, पंकज शर्मा, गंगाशरण, प्रमोद सागर, आनंद चौधरी, लख्मीचंद, महेंद्र सिंह, विमलेश, रीना आदि अनेक लोग मौजूद रहे।
ड्रोन से होगी निगरानी, 165 क्यूआरटी तैनात : पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि दलित समाज के बंद के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। ड्रोन से निगरानी के अलावा 165 क्यूआरटी तैनात की गई हैं। खुफिया तंत्र भी आंदोलन को देखते हुए सतर्क है। अधिकारी बसपा नेताओं के संपर्क में हैं।
2018 में दर्ज हुए थे 14 मुकदमे : अनुसूचित समाज का आरक्षण संबंधी आंदोलन 2018 में भी हुआ था। इस दौरान तोड़फोड़, आगजनी के मामले में गाजियाबाद जिले के 12 थानों में कुल 14 मुकदमे दर्ज हुए थे।