लूट के लिए की गई थी कारोबारी की हत्या...मोबाइल फोन से खुला रहस्य

in #ghaziabad23 days ago

टीला मोड़ क्षेत्र में आक्सी होम सोसायटी के पास सात अक्तूबर 2023 को आटो पार्ट्स कारोबारी राजू श्रीवास्तव (35) का शव मिलने के मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा हो जाने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि राजू की हत्या ऑटो गैंग के दो बदमाशों ने लूट के विरोध पर की थी, जिनमें से शुभम (23) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि जितेंद्र उर्फ जीतू (35) मोबाइल फोन लूट के अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। दोनों ने 20 हजार की नकदी के साथ राजू का मोबाइल फोन भी लूट लिया था। मोबाइल फोन से मिले सुराग से ही पुलिस दोनों तक पहुंच गई।
डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया कि राजू श्रीवास्तव उस्मानपुर पुश्ता के निवासी थे और कश्मीरी गेट पर उनकी दुकान थी। हत्या के आरोपी दोनों बदमाश करावलनगर के रहने वाले हैं। शुभम ने पूछताछ में बताया कि वे आटो में बिठाकर सवारी को लूट लेते हैं। राजू की हत्या के बारे में उसने बताया कि वह उन्हें कश्मीरी गेट पर ऑटो तलाशते मिले थे। उन्होंने घर जाने के लिए कहा था।
शुभम का कहना था कि वह राजू के साथ सवारी बनकर बैठ गया था। जितेंद्र ऑटो चला रहा था। सुनसान जगह देखते ही जितेंद्र ने ऑटो रोक लिया और पीछे आ गया। उन दोनों ने राजू से 20,000 रुपये और मोबाइल फोन लूट लिया। उन्होंने लूट का विरोध किया और शोर मचाने का प्रयास किया। इस पर उनका जोर से गला दबा दिया। इसी से उनकी मौत हो गई। इसके बाद शव को ऑटो में रखकर लाए और आक्सी होम सोसायटी के पास सुनसान जगह पर फेंककर चले गए। मोबाइल से सिम कार्ड निकाल दिया था और इसे राजू की जेब में रख दिया था। उन्हें डर था कि सिम कार्ड के जरिए पुलिस उन तक पहुंच सकती है।

1000363320.jpg