चारधाम यात्रा के नाम पर 15 लाख की ठगी, रिपोर्ट दर्ज

in #ghaziabad3 days ago

1000584478.jpg

शालीमार गार्डन इलाके में रहने वाली महिला ने चारधाम की यात्रा के नाम पर 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। महिला ने पांच लोगों से रुपये लेकर बुकिंग कराई थी। हेलीकॉप्टर बुकिंग कैंसिल होने पर धोखाधड़ी हुई है। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
शालीमार गार्डन की रहने वालीं सुजाता सेन ने बताया कि वह टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी चलाती हैं। मई के महीने में रायपुर और नागपुर से उनके पांच मेहमान चारधाम की यात्रा के लिए आए थे। उन्होंने हेलीकॉप्टर के लिए धीरा एविएशन से बात की और पांचों मेहमानों के लिए कंपनी को 9 लाख 50 हजार रुपये का पूरा भुगतान कर दिया। आरोप है कि मेहमानों के आने के बाद आरोपियों ने हेलीकॉप्टर नहीं दिया। आरोपियों ने गाली-गलौज की और धमकी दी। उन्होंने मेहमानों के लिए पांच लाख रुपये खर्च केदारनाथ के लिए दूसरी एविएशन कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया। इसके बाद जब उन्होंने धीरा के मालिक आशु चावला से बाकी बचे तीन धाम की यात्रा करवाने के लिए कहा तो उसने इसके लिए अतिरिक्त 11 लाख रुपये की डिमांड की। सुजाना ने बताया कि इस दौरान मेहमानों को दूसरी जगह ट्रांसफर और उनके खर्चे में उनके करीब पांच लाख रुपये और खर्च हुए।
आरोपी कंपनी के पदाधिकारियों ने उनके रुपये देने से भी इन्कार कर दिया। इसके बाद इस मामले में शिकायत करने पर उन्हें धमकी दी गई। एसीपी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि तहरीर के आधार पर धीरा एविएशन के आशु चावला, मनु रावत और मैनेजर लवली पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।