पिटाई से घायल पालतू कुत्ते की मौत थाने पर शव रखकर किया हंगामा

in #ghaziabad24 days ago

1000701731.jpg

दिल्ली-मेरठ मार्ग पर कादराबाद गांव में एक सप्ताह पूर्व पड़ोसी की पिटाई से घायल हुए पालतू कुत्ते की मौत हो गई। कुत्ता पालक पक्ष ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में कुत्ते का शव रखकर हंगामा किया। आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक बताया जा रहा है। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कुत्ते का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
कादराबाद गांव निवासी सुभाष सिंह ने बताया कि 15 अगस्त की रात उनका पुत्र निशांत पालतू कुत्ते को गली में घूमा रहा था तभी पड़ोसी धनवीर ने कुत्ते को लात मारकर घायल कर दिया। घायल कुत्ते का उपचार कराया गया लेकिन बुधवार रात कुत्ते की मौत हो गई। सुभाष सिंह ग्रामीणों के साथ बृहस्पतिवार सुबह कुत्ते का शव लेकर मोदीनगर थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया।
सुभाष सिंह ने बताया कि धनवीर उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक है। धनवीर की वर्तमान तैनाती कानपुर में है। वह छुट्टी पर घर आया हुआ है। उसकी पिटाई के कारण ही कुत्ते की मौत हुई है। एसएचओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत किया। एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर धनवीर के खिलाफ पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है।