Ghaziabad एक संस्था जो बन रही है दिव्यांगों के लिए मददगार

in #ghaziabad2 years ago

नींव शक्ति संस्था का इस रैली में अहम योगदान रहा. गाजियाबाद की यह संस्था काफी वर्षों से दिव्यांगजनों के लिए कार्य कर रही है. 75 दिव्यांगजनों को चुनने के पीछे की वजह थी- देश की आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी. नींव शक्ति संस्था की संस्थापक ऋचा ने हमें बताया कि पहले यह लोग सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित थे. पर अब ऐसा नहीं होगा. ये सभी लोग यूडीआईडी कार्ड के जरिए सभी तरह की मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.Screenshot_2022-08-21-13-25-31-60_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg
गाजियाबाद: यूपी के जिला गाजियाबाद में नींव शक्ति संस्था के सहयोग और एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास के नेतृत्व में शुक्रवार को दिव्यांगजनों की रैली निकाली गयी. इस रैली में कुछ स्कूली छात्रों ने भी हिस्सा लिया. रैली का मकसद दिव्यांगजनों का हौसला बढ़ाना था और सभी को उनकी पहचान यूडीआईडी कार्ड कार्ड बांटना था. एडीएम ऋतु सुहास द्वारा 75 दिव्यांगजनों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इसके बाद 1 किलोमीटर तक खुद उन्होंने इसका नेतृत्व भी किया. रैली के दौरान देशभक्ति के नारों की भी गूंज सुनाई दी.

लोगो ने बताया पहले काफी समस्या होती थी. जिंदगी जीने का मनोबल बिल्कुल नहीं था. हर वक्त एक आदमी साथ चाहिए होता था, जो व्हीलचेयर को चला सके. पर धीरे-धीरे हौसला बढ़ा है. अब इन रैलियों के माध्यम से भी काफी हिम्मत मिलती है.

Sort:  

शानदार न्यूज