अस्पताल में डायलिसिस कराते मरीज का फोन चोरी, खाते से निकले 8 लाख रुपये

in #ghaziabad19 days ago

थाने से कुछ मीटर दूर निजी अस्पताल में 31 जनवरी को किडनी की डायलिसिस कराते एक ठेकेदार का फोन चोरी हो गया। तीन घंटे में चोर ने खाते से ऑनलाइन आठ लाख रुपये निकाल लिए। कौशांबी थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ है।
बृजविहार स्थित राधाकुंज में रहने वाले ठेकेदार यादराम गोदारा पिछले कुछ महीनों से किडनी खराब होने से परेशान हैं। उन्हें अस्पताल में टेस्ट कराने पर किडनी की डायलिसिस कराने का पता चला। वह कौशांबी थाने के पास निजी अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लेने गए थे। वहां डॉक्टर ने टेस्ट रिपोर्ट देखी और डायलिसिस कराने का सुझाव दिया। आरोप है कि 31 जनवरी को जब वह अस्पताल में दोपहर 12 बजे से डायलिसिस करा रहे थे। इस दौरान करीब तीन घंटे में एक चोर ने उनका फोन चोरी कर लिया।

वह शाम चार बजे डायलिसिस कराकर बेड से उठे तो उन्हें फोन नहीं मिला। अस्पताल प्रबंधन से मामले में शिकायत की। उच्च अधिकारियों से शिकायत करने पर प्रबंधन ने सीसीटीवी फुटेज दिखाई। उसमें युवक डायलिसिस वाले कमरे में मरीज के पास खड़ा दिखा, जिसे वह नहीं जानते थे। इसके बाद वह कौशांबी थाने पहुंचे और लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।
सिम बदलने पर खाते से आठ लाख रुपये निकालने का पता चला :
कॉन्ट्रेक्टर ने फोन चोरी होने के अगले दिन दुकान पर जाकर पुराने नंबर की नई सिम खरीदी तो फोन में लगाते ही उन्हें खाते से पैसे निकलने की जानकारी हुई। आरोप है कि चोर ने खाते से करीब 15 बार में आठ लाख रुपये निकालकर चोरी कर लिए। अब उनका कहना है कि रुपये अपने इलाज के लिए खाते में जमा करके रखे थे। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मरीज के कहने पर सीसीटीवी फुटेज दिखा दी थी। वह उनका परिचित नजर आ रहा था।
इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से चोर की पहचान और खाते से हुई ट्रांजेक्शन की जांच कर रहे हैं। जल्द शातिर को पकड़कर कार्रवाई होगी।

images (4).jpeg