कुत्ते ने वायुसेना स्टेशन के स्कूल में घुसकर दो बच्चों को काटा, बुरी तरह से घायल

in #ghaziabad7 months ago

वायुसेना स्टेशन स्थित केंद्रीय विद्यालय के परिसर में आवारा कुत्तों ने मीडियाकर्मी की बेटी सहित दो बच्चों पर हमला कर दिया। दोनों बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। बच्चे डर की वजह से कक्षा की ओर भाग खड़े हुए। जब कुत्ते ने हमला किया तब स्कूल की छुट्टी हुई थी। बच्चे घर जाने के लिए कक्षा से बाहर परिसर में आ गए थे। अभिभावकों ने प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर स्कूल में बच्चों की सुरक्षा की मांग की है।
इंदिरापुरम के कमलेश राजू समाचार पत्र में मीडियाकर्मी हैं। कमलेश ने बताया कि उनकी बेटी अनुष्का राज केंद्रीय विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा है। वह इंदिरापुरम से सीआइएसएफ की गाड़ी से स्कूल आती-जाती है। शनिवार को 24 फरवरी को स्कूल की छुट्टी के बाद वह दोपहर सवा दो बजे अन्य बच्चों के साथ स्कूल परिसर में ही बस का इंतजार कर रही थी। तभी आवारा कुत्ते ने स्कूल परिसर में घुसकर हमला कर दिया।
अनुष्का को हाथ और जांघ में काट लिया। छात्रा घायल हो गई। इसके बाद कुत्ते ने कक्षा नौ के एक अन्य छात्र घुटने और पैर में काट लिया। कई बच्चे रोते-बिलखते इधर-उधर भागने लगे। दोनों घायल बच्चों को इंदिरापुरम के शांति गोपाल अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद से बच्चे डरे हुए हैं। घटना के बाद से अभिभावकों में रोष है।
अभिभावकों ने बताया कि स्कूल में मुख्य गेट के अलावा परिसर की चारदीवारी नहीं। बसों में चढ़ने और उतरने तक सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं होते हैं। आरोप है कि स्कूल में महिला सिक्योरिटी गार्ड हैं लेकिन वह बच्चों की मदद नहीं करती हैं। शिक्षक-शिक्षिका देखरेख नहीं करते हैं।
उनकी मांग है कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड तैनात करने के साथ चारदीवारी बनवाई जाए। स्कूल के अंदर कुत्ते और नील गाय आए दिन घुस आते हैं। स्कूल के शिक्षक अनंत पांडेय ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

images (32).jpeg

Sort:  

Good news

Ohhh No😢😢