जनवरी से कौशांबी बस अड्डा से 14 जिलों से जुड़ेंगी ई-बस

in #ghaziabad28 days ago

1000692768.jpg

कौशांबी बस अड्डा से जनवरी में 14 जिलो से रोडवेज की 38 ई-बसें जुडेंगी। जहां से ई-बस सहित लंबी दूरी के लिए एसी और देहात के क्षेत्रों के साधारण बसों को जोड़ा जाएगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अपने-अपने डिपो से जुड़ने वाले गांव की सूची तैयार कर रहे हैं। सितंबर से साहिबाबाद डिपो पर करीब सात करोड़ रुपये की लागत से तीन एमबीए और पांच एमबीए के आठ चार्जिेग प्वाइंट लागने और विद्युत कनेक्शन का काम शुरू होगा।
गाजियाबाद रीजन में साहिबाबाद, कौशांबी, लोनी, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, खुर्जा और सिकंदराबाद डिपो आते हैं। इन सभी डिपो में कौशांबी बस अड्डा सबसे बड़ा है। जहां से रोजाना 20 हजार से अधिक यात्री लंबी दूरी से लेकर छोटी दूरी की यात्रा करने के लिए आते है। जहां से यात्रियों को सफर के लिए समय पर बसें उपलब्ध होंगी और उन्हें समय पर ही मंजिल तक पहुंचाएंगी। वहीं यात्रियों को समय और पैसे दोनों की बचत होगी।
कौशांबी बस अड्डा पर रोडवेज की ई-बस, वोल्वो, एसी और साधारण बसें हब एंड स्पोक मॉडल पर चलेंगी। यह नाम रोडवेज की ओर से साइकिल के पहिये के नाम पर रखा गया है। जिसमें कौशांबी बस अड्डा को सेंट्रल हब बनया गया है। जहां से यात्रियों को लंबी, छोटी सहित गांव को जोड़ने वाली बसें मिलेंगी।
हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, हल्द्वानी, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, कासगंज, आगरा, मथुरा, शामली, मेरठ, धामपुर, कालगढ़
रोडवेज की ओर से एसी और इलेक्ट्रिक बसें चलाने की तैयारी की जा रही है। इन बसों को हब एंड स्पोक मॉडल पर चलाया जाएगा। इसके साथ ही साधारण बसों को गांव से जोड़ा जाएगा। जिससे यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने में कोई परेशानी न हो। यात्री आराम और सुविधाजनक सफर कर सकें। - केशरी नंदन चौधरी, क्षेत्रीय प्रबंधक, गाजियाबाद रीजन