मंत्रालय में गाड़ी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

in #ghaziabad2 months ago

1000622509.jpg

एनसीआर के लोगों की लग्जरी गाड़ियों को मंत्रालय और कंपनियों में लगवाने झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी सोनू को साहिबाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ऑन डिमांड लोगों से गाड़ियां लेकर सस्ते दाम में बेचता देता था। गिरोह के सरगना प्रदीप शर्मा को दिल्ली पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चार गाड़ियां बरामद की हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।
एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि सोनू यादव निवासी करीमपुर गढ़ हापुड़ को साहिबाबाद रेलवे रोड से गिरफ्तार किया है। उसके पास से अर्थला कॉलोनी के रामपाल सिंह की वरना, फरीदाबाद के डबुआ कालोनी में सेंटमिका स्कूल के पास रहने वाले प्रमांशु की ब्रेजा गाड़ी, दिल्ली भजनपुरा निवासी प्रतीक पाराशर की स्विफ्ट व मुरैना में अम्बाह स्थित पुरा श्यामपुर के परिक्षित गांव के निवासी भूपेंद्र सिंह की स्कॉर्पियो बरामद की है।
पूछताछ में आरोपी सोनू ने बताया कि वह प्रदीप शर्मा के गिरोह में काम करता है। गिरोह के सदस्य दिल्ली-एनसीआर के लोगों से उनकी गाड़ी 25, 50 और 75 हजार रुपये में किराए पर लेकर मंत्रालय व कंपनियों में लगवाने का झांसा देते थे। इसके लिए एग्रीमेंट भी करते थे। गाड़ी के कागजात व वाहन मालिकों की सहमति लेकर शातिर उसे कुछ महीनों में हरियाणा, पंजाब, नोएडा, दिल्ली और अन्य राज्यों में सस्ते दाम पर बेच देते थे। इन मुनाफे को सभी आपस में बांट लेते थे।
एसीपी के मुताबिक, प्रदीप की एक महिला सहयाेगी का नाम भी सामने आया है। उसकी तलाश कर रहे हैं। वह लाेगों को बहला-फुसलाकर उनकी गाड़ी लेकर आती थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस प्रदीप को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि, साहिबाबाद पुलिस ने मनीष नाम के आरोपी को भी पकड़ा था। एसीपी के मुताबिक, गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी पता चले हैं। उनकी तलाश में टीम दबिश दे रही है।